Main Slideप्रदेश

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा आज से शुरू

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्यारे विद्यार्थियों, यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आरम्भ हो रही हैं। सभी परीक्षार्थी पूर्ण एकाग्रता के साथ बिना किसी तनाव के परीक्षा में सम्मिलित हों। आपका परिश्रम अवश्य फलीभूत होगा व निश्चित ही सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

बता दें कि 10वीं और 12 वीं कक्षाओं के 51.92 लाख परीक्षार्थी इम्तिहान दे रहे हैं। सुबह प्रथम पाली में हाई स्कूल की परीक्षा शुरू हुई। सुबह 8:00 बजे शुरू होने वाले परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों की परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश पत्र चेकिंग के बाद प्रवेश दिया गया।

प्रदेशभर में निर्धारित 8373 केंद्रों पर 51,92,689 छात्र-छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित होंगे. बोर्ड ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया है कि परीक्षार्थियों से कॉपी के प्रत्येक पन्ने पर अपनी हैंडराइटिंग में कॉपी का क्रमांक और अपना अनुक्रमांक (रोल नंबर) लिखवाना सुनिश्चित करें। परीक्षा में मेधावी छात्रों की कॉपी बदलने की घटनाओं को रोकने के लिए बोर्ड ने यह निर्देश दिए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close