उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

एमएलसी चुनाव में बीजेपी के तीन उम्मीदवारों का निर्विरोध चुना जाना तय

लखनऊ। यूपी में विधान परिषद चुनावों में बीजेपी की तीन उम्मीदवारों का चुना जाना तय हो गया है। एटा-मथुरा-मैनपुरी की दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों उदयवीर सिंह और राकेश यादव का नामांकन रद्द हो गया हैं। सुभाषवादी भारतीय समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अनुज कुमार के नामांकन पत्र को भी खारिज कर दिया गया।

इसके बाद अब भाजपा प्रत्याशियों ओमप्रकाश सिंह और आशीष यादव उर्फ आशू का एमएलसी चुना जाना तय हो गया है। उधर बुलंदशहर में रालोद प्रत्याशी सुनीता शर्मा ने अपना पर्चा वापस ले लिया, जबकि दो निर्दलीय प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त कर दिए गए। इसके बाद भाजपा प्रत्याशी नरेन्द्र भाटी का निर्विरोध एमएलसी बनना तय हो गया है।

एमएलसी के लिए हो रहे चुनाव में पहले चरण के नामांकन में 139 उम्मीद्वारों ने नामांकन किया था। जिसमें 34 उम्मीद्वारों का नामांकन खामियों के चलते निरस्त हो गया। इसमें समाजवादी पार्टी के तीन उम्मीद्वार शामिल हैं। एटा-मैनपुरी-मथुरा निर्वाचन क्षेत्र से दो सदस्य चुने जाते हैं। एक सीट के लिए सपा के उदयवीर सिंह और भाजपा के आशीष यादव और सुभाष पार्टी के अनुज कुमार ने नामांकन किया था। जबकि दूसरे सदस्य पद के लिए सपा के राकेश सिंह यादव और भाजपा के ओमप्रकाश सिंह ने नामांकन दाखिल किया था। नामांकन पत्र के साथ दिए गए शपथ पत्र में कुछ खामियों के चलते दोनों के नामांकन खारिज कर दिए गए।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close