तकनीकी

OnePlus कर रहा सस्ती स्मार्टवॉच लाने की तैयारी! जानिए फीचर्स के साथ क्या हो सकती है कीमत

फ्लैगशिप वनप्लस 10 प्रो के संभावित लॉन्च के साथ, हैंडसेट निर्माता भी भारत में बजट स्मार्टवॉच कैटेगरी में एंट्री मारने की तैयारी कर रहा है। बजट स्मार्टवॉच, कथित तौर पर वनप्लस नॉर्ड स्मार्टवॉच, Amazfit, Xiaomi, Realme आदि से सस्ती पेशकशों के साथ कंपटीशन करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक बजट OnePlus Nord स्मार्टवॉच को Nord 3 स्मार्टफोन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

आने वाली स्मार्टवॉच के स्पेक्स और फीचर्स के बारे में सटीक जानकारी नहीं है, लेकिन डिवाइस की कीमत 5,000 रुपये से 8,000 रुपये के बीच होने की संभावना है, इस प्रकार यह किफायती कैटेगरी में आती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus Nord ब्रांडेड स्मार्टवॉच पर काम चल रहा है। इसे वनप्लस नॉर्ड 3 के साथ साल की दूसरी छमाही में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

नॉर्ड स्मार्टवॉच के कुछ संभावित फीचर्स और स्पेक्स में कलर टचस्क्रीन डिस्प्ले और स्टैंडर्ड फीचर्स जैसे हार्ट रेट सेंसर, SpO2 मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग, स्टेप्स काउंट, नोटिफिकेशन, म्यूजिक कंट्रोल आदि शामिल हैं। यह संभावना है कि वनप्लस आने वाले दिनों में स्मार्टवॉच की डिटेल्स को टीज करेगा।

वर्तमान में हैंडसेट निर्माता देश में वनप्लस बैंड और वनप्लस वॉच पेश करता है। जहां वनप्लस वॉच की कीमत 14,999 रुपये है, वहीं वनप्लस बैंड को भारत में 2,499 रुपये में लॉन्च किया गया था। जब स्मार्टवॉच की बात आती है, तो 10,000 रुपये और उससे नीचे की कीमत कैटेगरी में Realme, Amazfit, Xiaomi, घरेलू ब्रांड Boat समेत अन्य का वर्चस्व है।

ऐसा लगता है कि वनप्लस सिर्फ स्मार्टफोन्स से परे भारत में अपने प्रॉडक्ट पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में OnePlus TV Y1s और Y1s Edge को पेश किया था। इसके अलावा TV Y1s Edge Pro जल्द ही आने वाला है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर वनप्लस 10 प्रो इंडिया लॉन्च को टीज है और इस महीने के आखिर में फ्लैगशिप के आने की उम्मीद है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close