Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

रातों रात लाखों को प्रेरणा देने वाले प्रदीप मेहरा की मां का उत्‍तराखंड के पूर्व मंत्री कराएंगे इलाज

उत्तराखंड के अल्मोड़ा के रहने वाला 19 वर्षीय प्रदीप मेहरा इस समय पूरे देश के युवाओं के लिए प्रेरणा बन चुका है। वह नोएडा सेक्टर 16 के मैकडॉनल्ड्स में काम करता है और इसके साथ ही सेना में भर्ती होने के लिए जी-जान से मेहनत कर रहा है।

अब तक प्रदीप को 5.1 मिलियन से ज्‍यादा लोग देख चुके

19 मार्च को वह रोजाना की तरह सेना में भर्ती के लिए दौड़ लगा रहा था। इस दौरान पूर्व पत्रकार व फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को रात 12 बजे नोएडा की सड़क पर वह पीठ पर बैग लेकर दौड़ लगाते हुए मिला।

जिसकी उन्‍होंने वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर शेयर कर दी। जिसके बाद पूर देश से उसे शुभकामनाएं दीं और वीडियो को शेयर किया। अब तक प्रदीप को 5.1 मिलियन से ज्‍यादा लोग देख चुके हैं और करीब एक लाख 87 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और यह लगातार बढ़ता जा रहा है।

पूर्व मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने जज़्बे को प्रणाम किया

जिसके बाद उत्‍तराखंड के पूर्व मंत्री और मसूरी विधायक गणेश जोशी ने प्रदीप मेहरा के इस जज़्बे को प्रणाम किया है। उन्‍होंने कहा कि मैं भी इसी तरह घर से 17 साल की उम्र में फौज में भर्ती होने निकला था।

फ़ौज ने ही मुझे जीना सिखाया है। प्रदीप को मेरा आशीर्वाद है कि वह जरूर फ़ौज में भर्ती होगा। उन्‍होंने कहा है कि अगर प्रदीप का सम्पर्क सूत्र मिले तो उसकी मां के इलाज में हर संभव सहयोग किया जाएगा।

प्रसिद्ध क्रिकेटर हरभजन सिंह, कोई दीवाना कहता है फेम कुमार विश्वास, अभिनेता मनोज बाजपेयी, केंद्रीय राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत, लगे रहो मुन्नाभाई व थ्री इडियट्स के लिए नेशनल अवार्ड विजेता सिंगर-राइटर स्वानंद किरकिरे, कृष्ण की भूमिका निभा चुके अभिनेता स्वपनिल जोशी, इंडयिन यूथ कांग्रेस के नेशनल प्रेसिडेंट श्रीनिवास, प्रसिद्ध आरजे, आइएएस, देश के वरिष्ठ पत्रकार और न जाने कितनी हस्तियों ने भी प्रदीप को उनके उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की शुभकामनाएं दी हैं।

रात 12 बजे नोएडा की सड़क पर विनोद कापड़ी को मिला था प्रदीप

पूर्व पत्रकार व फिल्म निर्माता विनोद कापड़ी को 19 मार्च की रात 12 बजे नोएडा की सड़क पर एक लड़का पीठ पर बैग लेकर दौड़ लगाते हुए मिला। वह गाड़ी धीरे कर उसे लिफ्ट आफर करते हैं। पर वह मना कर देता है। वह लड़का बताता है कि उसका नाम प्रदीप मेहरा है। वह अल्मोड़ा का रहने वाला है और उसकी उम्र 19 साल है। वह नोएडा के मैकडॉनल्ड्स में काम करता है। उसकी शिफ्ट रात 11 बजे खत्म होती है। उसके बाद वह प्रतिदिन बरोला अपने कमरे तक 10 किमी इसी तरह से दौड़ते हुए जाता है।

सेना में भर्ती होना चाहता है प्रदीप

प्रदीप सेना में भर्ती होना चाहता है। उसे सुबह के साथ तैयारी का मौका नहीं मिलता इसलिए वह रात में इसी तरह से दौड़ता है। फिल्म के निर्देशक कापड़ी खुद उत्तराखंड पिथौरागढ़ जिले के निवासी हैं और उनके पिता सेना में रहे हैं। प्रदीप के सेना में जाने के जज्बे को देखकर वह कुमाऊंनी में बात करने लगते हैं और घर परिवार के बारे में पूछते हैं। कुमाऊंनी में प्रदीप बताता है कि उसकी मां की तबीयत खराब है, उनका इलाज चल रहा है। मां हास्पिटल में भर्ती हैं। वह अपने बड़े भाई के साथ रहता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close