तकनीकी

दोस्तों के साथ इस सस्ती 7 सीटर कार से करें मजेदार रोड ट्रिप, माइलेज शानदार और कीमत कम; जानें खासियत

भारत में अगर सबसे सस्ती एमपीवी की बात करें तो Renault Triber का नाम सबसे पहले आता है। ये एक दमदार फैमिली कार है। इसमें आपके परिवार या दोस्त एक साथ ट्रैवल कर सकते हैं, क्योंकि आपको इसमें 7 सीट मिलती है। इस गाड़ी में एक बड़ा परिवार एक बार में ही फिट हो जाता है। Renault Triber भारत में मिलने वाली कुछ हैचबैक कारों के कीमत की तुलना में ज्यादा सस्ती है। ये आम आदमी के लिए बहुत ही किफायती फैमिली कार है। अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। इसमें आपको 18-19 km/l का माइलेज भी देखने को मिलता है।

क्या है कीमत

सबसे पहले हम इसके कीमत की बात करते हैं, तो इसके बेस मॉडल Renault Triber RXE की शुरुआती कीमत 5,69,000 रुपये (एक्स-शोरूम) हैं। वहीं, इसके टॉप मॉडल RXZ EASY-R DUALTONE की कीमत 8,25,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

सेफ कार

इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Renault Triber को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में एडल्ट ऑक्यूपेंट के लिए 4 स्टार और बच्चों की सुरक्षा के लिए 3 स्टार रेटिंग मिली है। यानि कि Renault Triber केवल स्पेसियस और किफायती ही नहीं, बल्कि भारतीय मार्केट में मौजूद सबसे सुरक्षित गाड़ियों में से एक है।

कैसा है इसका इंजन?

इसके इंजन की बात करें तो Renault Triber में 999cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है, जो कि 6250 Rpm पर 71 Hp की पावर और 3500 Rpm पर 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो Triber के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। वहीं सस्पेंशन की बात करें तो Triber के फ्रंट में लोअर ट्रायंगल और क्वाइल स्प्रिंग के साथ मैकफर्शन स्ट्रटन सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन है।

40 लीटर फ्यूल टैंक कैपेसिटी

डाइमेंशन की बात की जाएतो Triber की लंबाई 3990 mm, चौड़ाई 1739 mm, फ्रंट ट्रैक 1547 mm, रियर ट्रैक 1545 mm, ऊंचाई 1643 mm, व्हीलबेस 2636 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 182 mm, बूट स्पेस लाइफ मोड 625 लीटर, बूट स्पेस ट्राइब मोड 84 लीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर की है। फीचर्स की बात करें तो Triber में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम, सेकेंड एंड थर्ड रो सीट के लिए एसी वेंट्स औक सेफ्टी के लिए एयरबैग्स जैसे फीचर्स हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close