व्यापार

मदर डेयरी और अमूल के बाद अब सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन ने बढ़ाये दाम, जानें कितनी हो गई है कीमत

होली के बाद आम आदमी को तगड़ा झटका लगा है। सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन (Sanchi Milk Co-Operative Federation) ने दूध की कीमतों में 5 रुपये का इजाफा किया है। जिसके बाद एक लीटर दूध की कीमत 57 रुपये हो गई है। बता दें, कीमतों में की गई बढ़ोतरी सोमवार यानी आज से लागू हो गई हैं। इससे पहले मदर डेयरी और अमूल ने भी दूध के दाम में इजाफा किया था।

भोपाल दुग्ध संघ की तरफ से शनिवार को जारी किए गये एक बयान में कहा गया था कि’ 21 मार्च से नए रेट लागू किए जाएंगे। हालांकि ऐसे ग्राहक जिन्होंने 15 अप्रैल तक एडवांस पेमेंट किया है उन्हें पुराने रेट पर ही दूध मिलेगा। उन्हें 16 अप्रैल से बढ़े हुए दाम के साथ पेमेंट करना होगा। इस फेडरेशन की अधिकतम सप्लाई मध्यप्रदेश में ही है।’

फुल क्रीम 1/2 लीटर दूध के लिए सोमवार से 27 रुपये की जगह 29 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एक लीटर पैक के लिए 57 रुपये देने होंगे। स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) आधा लीटर के लिए 27 रुपये देने होंगे। वहीं, एक लीटर चाह दूध के लिए सोमवार 48 रुपये की जगह 53 रुपये का भुगतान करना होगा।

रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले प्रोडक्ट्स की कीमतों में भी हो सकता है इजाफा

उपभोक्ताओं को अब दैनिक इस्तेमाल के उत्पादों के लिए अपनी जेब अधिक ढीली करनी पड़ सकती है। गेहूं, पाम तेल और पैकेजिंग सामान जैसे जिंसों के दामों में उछाल की वजह से एफएमसीजी कंपनियां अपने उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की तैयारी कर रही हैं। इसके अलावा रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से भी एफएमसीजी कंपनियों को झटका लगा है। उनका मानना है कि इसके चलते, गेहूं, खाद्य तेल और कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close