Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के नाम पर लगी मुहर, सीएम धामी को दोबारा मिली कमान

उत्तराखंड में विधान सभा चुनाव जीतकर बीजेपी ने इतिहास रच दिया है। लेकिन इस पहाड़ी राज्य का मुख्यमंत्री किसे बनाया जाएगा ये अभी तक साफ नहीं है। इसकी वजह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार जाना है।

इसी के मद्देनज़र आज यानी सोमवार को उत्तराखंड में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। देहरादून में होने वाली इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक और विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी सह पर्यवेक्षक के रूप में शिरकत करेंगी। उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला आज हो जाएगा।

मुख्यमंत्री बनने की रेस में कौन-कौन है?

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी सबसे आगे हैं। रविवार को यूपी, गोवा और उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर पीएम मोदी ने अहम बैठक की। इसमें गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। उत्तराखंड के भावी सीएम के तौर पर पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज और पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के नाम पर विचार किया जा रहा है।

बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को हुए विधान सभा चुनाव में बीजेपी 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर लगातार दूसरी बार सत्तासीन होने जा रही है। ‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे के साथ विधान सभा चुनाव लड़ने वाली बीजेपी को धामी के अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हारने के बाद नेतृत्व को लेकर नए सिरे से निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close