अन्तर्राष्ट्रीयमनोरंजनराष्ट्रीय

पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने जीता मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब, भारतीय-अमेरिकी श्री सैनी रहीं फर्स्ट रनरअप

इस साल मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने जीत लिया है। पुअर्टो रिको के कोका-कोला म्यूजिक हॉल में आयोजित हुई 70वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में करोलिना बिलावस्का विजेता रही हैं।

2021 मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भारतीय-अमेरिकी श्री सैनी फर्स्ट रनर अप रही हैं। सैनी भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक हैं।

first-indian-american-shree-saini-miss-world-america-2021 | Miss World  America 2021: भारतीय अमेरिकी श्री सैनी ने जीता मिस वर्ल्ड अमेरिका 2021 का  खिताब | Patrika News

 

वहीं, पश्चिम अफ्रीकी देश आइवरी कोस्ट की ओलिविया येस सेंकड रनर अप रही हैं।

Miss World 2021: पोलैंड की Karolina Bielawska ने जीता मिस वर्ल्ड 2021 का  खिताब, भारतीय-अमेरिकी

कोरेशन नाइट पर 2019 की विनर टोनी एन सिंह ने करोलिना बिलावस्का को अपने उत्तराधिकारी के रूप में ताज पहनाया। भारत की तरफ से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली मनसा वाराणसी टॉप 13 कैंडिडेट में शामिल होने में सफल रहीं, लेकिन टॉप 6 में अपनी जगह नहीं बना सकीं।

मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन के मुताबिक, करोलिना फिलहाल मैनेजमेंट में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही है और पीएचडी के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखेगी। वह एक मॉडल के रूप में भी काम करती है। उनका सपना एक मोटिवेशनल स्पीकर बनने का भी है। करोलिना स्विमिंग और स्कूबा डाइविंग की शौकीन हैं। वह टेनिस और बैडमिंटन खेलना पसंद करती हैं।

इस ब्यूटी पेजेंट में श्री सेनी और मनसा वाराणसी से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन निराशा हाल लगी है। पहले मिस वर्ल्ड 2021 की घोषणा 17 दिसंबर 2021 को की जानी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस पेजेंट को तब स्थगित कर 16 मार्च 2022 के लिए शिफ्ट कर दिया गया था।

यूक्रेन के समर्थन में गीत सुन भावुक हुए लोग

युद्धग्रस्त यूक्रेन के साथ एकजुटता दिखाने के लिए प्यूर्टो रिको में मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता के दौरान मोमबत्तियां जलाई गईं और एक गीत गाया गया। 2019 की विनर जमैका की टोनी एन सिंह ने ऐसा गीत गाया कि वहां मौजूद सभी भावुक हो गए और प्रतियोगियों और दर्शकों ने मोमबत्तियां जलाकर यूक्रेन का समर्थन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close