जीवनशैलीस्वास्थ्य

होली 2022 : बालों और चेहरे से इन आसान तरीकों से निकलेगा रंग, आप भी अपनाएं ये ट्रिक्‍स

अगर आपको भी होली खेलना पसंद है तो रंगों से डरने की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब आसानी से आप चेहरे, बाल, नाखून में लगे रंगों को छुड़ा पाएंगे। क्योंकि हम आपको बताएंगे कि होली के बाद शरीर, चेहरे, बाल और नाखूनों से कलर कैसे निकालें। आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोग होली तो खेल लेते हैं, लेकिन जैसे ही वह कलर निकालते हैं तो परेशान हो जाते हैं और कई दिनों तक उनके चेहरे और हाथों में रंग दिखता है।

केमिकल शैंपू से होगा नुकसान

हेयर टाइप के हिसाब से चुनें अपने लिए सही शैम्पू, बाल घने भी होंगे और  टूटेंगे भी नहीं

आपने देखा होगा कि कुछ लोग होली के रंग के निकालने के लिए केमिकल वाले शैंपू और अन्य चीजों का इस्तेमाल करते हैं, जो आपकी स्किन और हेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। तो आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप अपना ही नुकसान कर लेंगे।

जानें-शरीर से कैसे रंग हटाएं

Holi 2022: चेहरे, बाल और नाखून से चुटकियों में निकल जाएगा कलर, जानिए रंग  छुड़ाने की आसान ट्रिक - How to remove Holi color from body skin hair and  nail skin hair

शरीर से होली का रंग निकालने के लिए कुछ लोग स्किन पर स्क्रब भी करने लगते हैं। उन्हें ऐसा कतई नहीं करना चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से स्किन का रंग भले ही चला जाए, लेकिन इससे स्किन को नुकसान हो सकता है। आप चेहरे और स्किन का रंग निकालने के लिए बॉडीवॉश या फिर साबुन से नहाएं तो शरीर पर थोड़ा- सा तेल मल लें। इससे आपकी परेशानी दूर होगी और रंग भी निकल जाएगा।

बालों से ऐसे हटाए रंग

Holi पर अपने बालों को रंगो से इस तरह बचाएं , जानें - उपाय

बालों से रंगों को हटाने के लिए सबसे पहले बालों को शैंपू करें। बता दें कि रंग निकालने के लिए 2 बार भी शैंपू किया जा सकता है। इसके बाद कंडीशनर लगाने न छोड़े। इसके बाद आप सीरम लगाएं. इससे आपके बाल सुरक्षित भी रहेंगे।

नाखूनों से होली का रंग हटाने के उपाय

होली के रंग स्किन को ही नहीं नाखूनों को भी करते है खराब, खूबसूरत नेल्स के  लिए अपनाएं ये टिप्स | Tips to Clean Holi Colours on Nails in Hindi - Hindi  Boldsky

इसके लिए आप सबसे पहले आपने नाखूनों पर ट्रांसपैरेंट नलेपॉलिश लगा सकते हैं क्योंकि इसे होली खेलने के बाद आसानी से नेल पॉलिश रिमूवर से निकाला जा सकता है। अगर तब भी रंग न जाए तो आप नाखूनों को गुनगुने पानी के टब में बादाम के तेल या सिरके के साथ भिगोएं। इससे नाखूनों का रंग निकल जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close