तकनीकीराष्ट्रीयव्यापार

लगातार चौथे साल एशिया-पैसिफिक में चुना गया सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डा, कोविड के समय भी मिला एक्सीलेंस अवॉर्ड

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI) को लगातार चौथे साल एशिया-प्रशांत में साइज और रीजन द्वारा सर्वश्रेष्ठ हवाईअड्डा घोषित किया गया है। ये जानकारी दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड GMR समूह के नेतृत्व वाले संघ ने दी है। डायल (DIAL) के CEO, विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि हमें इस बात की खुशी है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर हमारे प्रयासों को साल दर साल ACI-ASQ अवॉर्ड में लगातार मान्यता मिल रही है।

GMR के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम द्वारा संचालित दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को 2021 में भी लगातार तीसरे वर्ष स्काईट्रैक्स ने भारत और मध्य एशिया में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय एयरपोर्ट के तौर पर चुना गया था। इतना ही नहीं ग्लोबल कोविड-19 महामारी के दौरान बेहतरीन सुरक्षा प्रोटोकॉल देने के लिए भी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट को कोविड-19 एयरपोर्ट एक्सीलेंस अवॉर्ड से नवाजा गया था।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी तैयार हो रहा
जेवर एयरपोर्ट के नाम से मशहूर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट साल 2024 तक बनकर तैयार हो जाएगा। ये एयरपोर्ट दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 72 किमी और दादरी से 40 किमी की दूरी पर स्थित है। आने वाले सालों में इस एयरपोर्ट के बनने के बाद उत्तर प्रदेश के लिए दस हजार करोड़ रुपए का निवेश आने की संभावना जताई जा रही है। ये एशिया का सबसे बड़ा और पहला नेट जीरो एमिशन एयरपोर्ट बनने वाला है। इस एयरपोर्ट को चार फेस में बनाया जाएगा। एक फेज की लागत लगभग 8916 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close