प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

पंजाब जीतकर दिल्ली पहुंचे भगवंत मान, पैर छूकर लिया केजरीवाल का आशीर्वाद

पंजाब में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है. पंजाब में आप के मुख्यमंत्री चेहरे भगवंत मान शानदार जीत के बाद शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे. इस दौरान मान ने पैर छूकर केजरीवाल का आशीर्वाद लिया. 117 सीट वाले पंजाब में गुरुवार को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए. पंजाब में आप को 92, कांग्रेस को 18, अकाली दल को 3, बीजेपी को 2 सीटें मिली हैं.

पंजाब में विधायक दल की बैठक आज

आप ने पंजाब में भगवंत मान के चेहरे पर विधानसभा चुनाव लड़ा था. पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है. पंजाब में विधायक दल की आज बैठक होनी है. इस बैठक में भगवंत मान को नेता चुना जाना तय है. ऐसे में आज अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे.

कल सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं मान

बताया जा रहा है कि भगवंत मान कल राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. दिल्ली रवाना होने से पहले मान ने कहा कि वे भगत सिंह के पैतृक गांव में शपथ लेंगे.उन्होंने कहा कि वे जल्द राज्यपाल से मिलने का समय लेंगे. इसके बाद शपथ ग्रहण समारोह का समय तय किया जाएगा.

चन्नी ने दिया इस्तीफा

उधर, पंजाब के मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बताया कि मैंने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया है. उन्होंने मुझे और कैबिनेट को नई सरकार के शपथ ग्रहण तक बने रहने के लिए कहा है. मैं लोगों के जनादेश को स्वीकार करता हूं. मैं पंजाब के हित में लगातार काम करता रहूंगा. हम नई सरकार के साथ सहयोग करेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close