Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड में चला मोदी मैजिक, मुख्यमंत्री की दौड़ में ये दो नाम सबसे आगे

उत्तराखंड चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है। प्रदेश की कुल 70 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 47 सीटें जीती हैं, जबकि 19 सीटें कांग्रेस के खाते में गई हैं। 4 चार सीटें अन्य दलों को मिली हैं। खटीमा विधानसभा सीट से सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव हार गए हैं। उन्हें कंग्रेस के भुवन कापड़ी ने 6951 मतों से हराया है। कुल मिलाकर बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

सीएम के लिए ये दो नाम सबसे आगे

सीएम पुष्कर सिंह धामी के हारने के बाद, अब उत्तराखंड का सीएम कौन होगा, इस पर चर्चाएं तेज़ हो गई हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड का मुख्यमंत्री विधायकों में से ही चुना जाएगा। आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की दौड़ में धन सिंह रावत और सतपाल महाराज सबसे आगे चल रहे हैं।

धन सिंह रावत या सतपाल महाराज हो सकते हैं सीएम

चौबट्टाखाल सीट उत्तराखंड की हॉट सीट्स में से एक रही है। यहां बीजेपी उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री रहे सतपाल सिंह रावत (सतपाल महाराज) जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के केसर सिंह को 11,430 वोटों से मात दी है। सतपाल महाराज को कुल 24,927 वोट मिले हैं जबकि, केसर सिंह 13,497 वोट। सतपाल सिंह रावत पहले कांग्रेस में थे, लेक‍िन बाद में वे बीजेपी के साथ आ गए। सतपाल सिंह रावत ने 2017 में भी चौबट्टाखाल सीट से जीते थे और उत्‍तराखंड की बीजेपी सरकार में कैब‍िनेट मंत्री बने थे।

वहीं, उत्तराखंड राज्य के पौड़ी गढ़वाल जिले के अंतर्गत श्रीनगर विधानसभा सीट से धन सिंह रावत जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के गणेश गोडियाल को 587 वोटों से हराया है।

पुष्कर सिंह धामी हारे

आपको बता दें कि उत्तराखंड में खटीमा विधानसभा सीट पर कंग्रेस के भुवन कापड़ी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को हराया है। भुवन पिछले चुनाव में धामी से केवल 2700 मतों के अंतर से हारे थे। इस बार वे 6951 मतों से जीते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close