Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड: खटीमा से हारे सीएम धामी, कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने 6 हजार वोटों से दी मात

उत्‍तराखंड की खटीमा विधानसभा सीट इस बार हॉट सीट बनी हुई है। लेकिन बीजेपी को यहां से बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को खटीमा सीट पर करीब 6 हजार वोट से हार मिली है। इस सीट पर मुकाबला कांटे का रहा। कांग्रेस के भुवन चंद्र कापड़ी ने धामी को हराया है।

चुनाव आयोग के अनुसार उत्तराखंड की सभी 70 सीटों के रुझान आ गए हैं जिसमें 2 पर बसपा, 48 पर बीजेपी, 2 निर्दल और 18 पर कांग्रेस आगे हैं। वोट शेयर की बात करें तो राज्य में 44.4 फीसदी वोट बीजेपी, 38 फीसदी वोट कांग्रेस, करीब 5 फीसदी वोट बसपा को मिला है।

उत्‍तराखंड में व‍िधानसभा की 70 सीटें हैं। ज‍िसमें खटीमा व‍िधानसभा सीट का नंबर आख‍िरी है। यानी कागजों में खटीमा व‍िधानसभा की ग‍िनती 70वीं व‍िधानसभा सीट के तौर होती है, लेक‍िन मौजूदा चुनाव में खटीमा व‍िधानसभा सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई है। ज‍िस पर पूरे देश की नजर है। असल में खटीमा मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी का व‍िधानसभा क्षेत्र है। इस सीट से बीजेपी के ट‍िकट पर पुष्‍कर स‍िंह धामी ने चुनाव लड़ा है। तो वहीं कांग्रेस के ट‍िकट पर भुवन चंद्र कापड़ी मैदान में थे। जबक‍ि आम आदमी पार्टी से एसएस कलेर ने चुनाव लड़ा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close