व्यापार

मुकेश अंबानी ने एक झटके में कमाए 40 हजार करोड़, गौतम अडानी को छोड़ा पीछे

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी एक बार फिर एशिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं। उन्होंने अडानी ग्रुपके चेयरमैन गौतम अडानी को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। बुधवार को रिलायंस के शेयरों में तेजी के दम पर अंबानी की नेटवर्थ में 5.16 अरब डॉलर यानी करीब 40 हजार करोड़ रुपये की उछाल आई। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक स्थान के सुधार के साथ 10वें स्थान पर आ गए हैं। इससे अंबानी की नेटवर्थ में 5.16 अरब डॉलर यानी करीब 40 हजार करोड़ रुपये की उछाल आई। वह 87.4 अरब की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में दसवें और एशिया में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि इस साल उनकी नेटवर्थ में 2.60 अरब डॉलर की कमी आई है।

अडानी टॉप 10 से बाहर

दूसरी ओर अडानी की नेटवर्थ में बुधवार को 1.62 अरब डॉलर का इजाफा हुआ। वह 84.2 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में एक स्थान फिसलकर अब 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस साल उनकी नेटवर्थ में 7.66 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इस साल कमाई के मामले में अडानी अमेरिका के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे के बाद दूसरे नंबर पर हैं।

पहले नंबर पर कायम हैं एलन मस्क

वहीं टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के अमीरों की लिस्ट में पहले नंबर पर बने हुए हैं। बुधवार को उनकी नेटवर्थ में 8.07 अरब डॉलर का इजाफा हुआ और यह 221 अरब डॉलर पहुंच गई है। ऐमजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस 164 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close