खेल

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है तगड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी का खेलना मुश्किल

आईपीएल 2022 से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स के फैंस के लिए एक निराश करने वाली खबर है। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे इस सीजन के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। नॉर्टजे चोटिल हो गए थे और उन्होंने नवंबर 2021 के बाद से ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। ऐसे में संभवत: दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग के शुरुआती मैचों में खेलने के अनुमति नहीं देगी। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है. इसके साथ-साथ बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीका दौरा भी उनके लिए आईपीएल में खेलने को लेकर चुनौतीपूर्ण बन सकता है।

नॉर्टजे के साथ-साथ दक्षिण अफ्रीका के कई और खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में संभवत: नहीं खेल पाएंगे। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच 18 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी। संभवत: इस वजह से कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2022 के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर बीसीसीआई क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बात करेगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से क्लियरेंस मिलने के बाद ही खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे।

अगर नॉर्टजे की बात करें तो उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल ऑक्शन 2022 से पहले 6.50 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। लेकिन अब उनके खेलने को लेकर बने सस्पेंस की वजह से दिल्ली की टेंशन बढ़ गई है। नॉर्टजे ने आखिरी टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ नवंबर 2021 में खेला था। हालांकि अगर उनके करियर पर नजर डालें तो वह प्रभावी रहा है। नॉर्टजे ने अब तक खेले 12 वनडे मैचों में 22 विकेट लिए हैं. वहीं 12 टेस्ट मैचों में 47 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 16 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close