Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

विधानसभा चुनाव 2022: मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी,इस बार यह होगा खास; जानें कब तक होगी स्थिति साफ

देहरादून जिले में विधानसभा चुनाव की मतगणना 10 मार्च को लेकर तैयारी पूरी हो गई है। रायपुर स्थित स्पोट्र्स कॉलेज परिसर में मतगणना कराई जाएगी। काउंटिग के लिए शेल्टर बना दिए गए हैं। शेल्टर को जाल से कवर किया गया है। वहीं, इसके बाहर एजेंट काउंटिंग व्यवस्था देखेंगे।

यह व्यवस्था जांचने को इस कॉलेज में प्रशासन के अफसरों के साथ ही चुनाव आब्जर्वर डेरा डाले रहे। मतगणना को हर सीट पर 21-21 टेबल लगाई गई है। डीएम डॉ. आर. राजेश कुमार ने बताया, मतगणना से पहले मंगलवार को ड्राई रन कर तैयारी जांची गई। वहीं, मतगणना स्थल पर व्यवस्थाएं देखने के लिए निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त आब्जर्वर भी पहुंचे।

मतगणना संपन्न कराने के लिए 914 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है। इनमें 570 कर्मचारी ईवीएम काउंटिंग, 230 पोस्टल बैलेट, 114 कार्मिक सर्विस वोटरों की वोटिंग गिनती में शामिल होंगे। एडीएम वित्त एवं राजस्व केके मिश्रा ने बताया कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे दिया गया है।

मुख्य सड़क तक सुन सकेंगे राउंड वार घोषणा: हर राउंड के बाद वोटों की घोषणा की जाएगी। यह आवाज थानो रोड तक पहुंचे, इसके लिए स्टेडियम से मुख्य रोड तक साउंड सिस्टम लगाया गया है। इस रास्ते ही प्रत्याशियों के एजेंट या समर्थक मतगणना स्थल तक पहुंचेंगे।

दोपहर तक हो जाएगी स्थिति साफ
मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। दोपहर तक जिले की अधिकांश सीटो पर रुझान सामने आने की उम्मीद है। मतगणना में हर विधानसभा में 14 टेबल पर ईवीएम मशीनों के वोटों की गणना होगी। रायपुर में दस मार्च को व्यवस्था बनाने के लिए कोर्ट ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी नहीं किया गया। मतगणना स्थल के आसपास बैरियर लगाए गए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close