Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: मतगणना के लिए कांग्रेस ने बनाई रणनीति, 17 केंद्रीय आब्जर्वर किए तैनात

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को आएंगे। ऐसे में मतगणना के लिए कांग्रेस ने अहम रणनीति बनाई है। मतगणना के दिन हर पोलिंग स्टेशन पर कांग्रेस का एक केंद्रीय आबर्ज्वर तैनात रहेगा। आब्जर्वर की जिम्मेदारी होगी कि वो मतगणना के दौरान प्रत्याशी की सहायता करे, और आवश्यकता पड़ने पर प्रदेश और राष्ट्रीय नेतृत्व की सहायता ले।

चुनाव नतीजे आने के बाद जीता हुए प्रत्याशी आब्जर्वर की सुरक्षा में रहेगा। जानकारी के मुताबिक ये जीते हुए प्रत्याशी कांग्रेस शासित दूसरे राज्यों को भी भेजे जा सकते हैं। कांग्रेस ने मतगणना और सरकार बनने की संभावना पर अपनी रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है।

राजपुर रोड स्थित एक होटल में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, केंद्रीय आब्जर्वर सांसद दीपेंद्र हुड्डा, कर्नाटक के पूर्व काबीना मंत्री एमबी पाटिल, पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य ने सिलसिलेवार कई बैठकों के बाद कुछ अहम निर्णय किए हैं।

कांग्रेस ने 17 केंद्रीय आब्जर्वर किए तैनात

कांग्रेस ने मंगलवार देर शाम 17 वरिष्ठ नेताओं को जिलावार केंद्रीय आब्जर्वर नियुक्त कर दिया। हरिद्वार, देहरादून, चंपावत, पिथौरागढ़ में दो दो आबजर्वर नियुक्त किए गए हैं। इनके साथ ही राज्य स्तर पर भी पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व काबीना मंत्री यशपाल आर्य समेत 20 नेताओं को स्थानीय स्तर पर जिम्मेदारियां सौंपी गईं है।

केंद्रीय आब्जर्वर:

: दीपेंद्र हुड्डा और दीपिका पांडे सिंह
देहरादून: मोहन प्रकाश, एमबी पाटिल
उत्तरकाशी: सुरेश चंदेल
टिहरी: राजेश धर्माणी
पौड़ी: कुलदीप कुमार
यूएसनगर: राजेंद्र यादव
नैनीताल: कुलदीप इंदौरा
अल्मोड़ा: बना गुप्ता
चंपावत: डा अजय कुमार, जरिता लेफ्तालांग
पिथौरागढ़: संयोगिता सिंह, अमित टुन्ना
बागेश्वर:प्रदीप बालमुचू
चमोली: जीतू पटवारी
रुद्रप्रयाग: वीरेंद्र राठौर

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close