Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

IND Vs SL: बेंगलुरू टेस्ट के लिए टीम इंडिया में हुई अक्षर पटेल की एंट्री, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत और श्रीलंका के बीच बेंगलुरु में होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम ने अपने स्क्वॉड में बदलाव किया है। स्पिनर कुलदीप यादव को टीम इंडिया ने रिलीज़ कर दिया है। जबकि अक्षर पटेल की स्क्वॉड में एंट्री हुई है। अक्षर पटेल चोट की वजह से टीम से बाहर थे, अब वह फिट होकर वापसी कर रहे हैं।

क्रिकबज़ की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षर पटेल मोहाली में ही टीम इंडिया के कैंप के साथ जुड़ गए हैं। अक्षर पटेल ने अपना आखिरी मैच दिसंबर, 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेला था। इसके बाद वह साउथ अफ्रीका दौरे से पहले ही चोटिल हो गए थे। अब क्योंकि अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है, तब कुलदीप यादव को स्क्वॉड से रिलीज़ किया गया है।

अक्षर पटेल का टेस्ट रिकॉर्ड-
कुल मैच- 5
पारी- 10
विकेट- 36
औसत- 11.86

मोहाली में भारत ने खिलाए थे तीन स्पिनर

मोहाली में खेले गए पहले मैच में भारत तीन स्पिनर्स के साथ उतरा था। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा के अलावा जयंत यादव टीम का हिस्सा थे। ऐसे में बेंगलुरु में भी अगर तीन स्पिनर्स उतरते हैं, तो अक्षर पटेल को मौका मिल सकता है।

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का दूसरा मैच बेंगलुरु में खेला जाना है, जो एक डे-नाइट टेस्ट होगा। 12 मार्च से यह मैच शुरू होगा, जो दोपहर को 2 बजे शुरू होगा। भारत ने मोहाली टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 222 रनों से मात दी है और सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बेंगलुरु टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियंक पंचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, सौरभ कुमार, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान)

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close