Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

यूक्रेन में जंग के खिलाफ रूसी टीवी चैनल! पूरे Staff ने दिया LIVE इस्तीफा! देखें VIDEO

यूक्रेन पर हमला कर रूस भारी तबाही मचा रहा है। लोग देश छोड़कर भाग रहे हैं। चारों ओर रूस की निंदा हो रही है। इसी बीच, युद्ध की निंदा रूस में हो रही है, खासकर रूसी मीडिया में। ऐसे ही एक मामले में एक रूसी टेलीविजन चैनल के पूरे स्टाफ ने अंतिम प्रसारण में ‘नो टू वॉर’ के संदेश के बाद लाइव ऑन एयर इस्तीफा दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रूसी अधिकारियों द्वारा यूक्रेन युद्ध के कवरेज के लिए ‘टीवी रेन’ के संचालन को निलंबित कर दिया। चैनल के संस्थापकों में से एक नतालिया सिंधेवा ने अपने लास्ट टेलीकास्ट में ‘No To War’ कहा। इसके बाद कर्मचारियों ने स्टूडियो से वाकआउट कर लिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

TV Rain चैनल ने बाद में जारी अपने एक बयान में कहा कि उसने अपना ऑपरेशन “अनिश्चित काल के लिए” निलंबित कर दिया है। सभी स्टाफ के इस्तीफे के बाद TV Rain चैनल ने ‘स्वान लेक’ बैले वीडियो चलाया, जिसे 1991 में सोवियत संघ के पतन के समय रूस में सरकारी टीवी चैनलों पर दिखाया गया था।

रूसी सैनिक यूक्रेन की धरती पर मिसाइल और बम धमाकों से कोहराम मचा रहे हैं। राजधानी कीव में रूसी सैनिकों की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी बीच शुक्रवार को रूसी मीडिया ने दावा किया यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने देश छोड़ दिया है और पोलैंड में शरण ले ली है। हालांकि रूसी दावे पर अभी यूक्रेन की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

बताते चले कि कुछ दिन पहले भी रूसी मीडिया ने दावा किया था जेलेंस्की ने यूक्रेन छोड़ दिया है। तब जेलेंस्की ने इन दावों को खारिज करके एक वीडियो जारी किया था और कहा कि वे आखिर तक देश नहीं छोड़ेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close