Main Slideतकनीकीराष्ट्रीयव्यापार

संजीव कपूर बने जेट एयरवेज के नए सीईओ, 4 अप्रैल से संभालेंगे कार्यभार

जेट एयरवेज ने शुक्रवार को अपने नए सीईओ की घोषणा की। ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के प्रेसिडेंट रहे संजीव कपूर अब जेट एयरवेज का कार्यभार संभालेंगे। संजीव कपूर 4 अप्रैल से जेट एयरवेज के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) का पदभार संभालेंगे।

बता दें कि संजीव कपूर को एयरलाइन इंडस्ट्री का काफी अनुभव है। Oberoi Group ज्वाइन करने से पहले संजीव कपूर Vistara के चीफ स्ट्रैटेजी और कमर्शियल ऑफिसर रहे हैं। संजीव कपूर, विस्तारा में 2016-2019 तक जुड़े रहे।

विस्तारा में किया बड़े बदलाव

संजीव कपूर के कार्यकाल के दौरान, विस्तारा में एक दिन में 9 एयरक्राफ्ट और 40 फ्लाइट्स से संख्या बढ़ाकर 38 एयरक्राफ्ट और 200 फ्लाइट्स हो गई थीं। विस्तारा में काम करने के दौरान संजीव कपूर ने कंपनी के रेवेन्यू, कस्टमर प्रॉब्लम्स, नेटवर्क प्लानिंग, मार्केटिंग, लॉयल्टी, इनफ्लाइट सर्विस, ग्राउंड सर्विस और प्रोडक्ट डेवलेपमेंट पर खासा जोर दिया।

स्पाइसजेट में भी सेवा दी

बता दें कि संजीव कपूर ने विस्तारा से पहले स्पाइटसेज में भी अपनी सेवा दी थी। 2014-15 के बीच संजीव कपूर ने स्पाइसजेट में कार्यभाल संभाला। स्पाइसजेट में भी संजीव कपूर ने ऑनरशिप चेंज, फायदा, कल्चर और ऑपरेशनल ट्रांसफॉर्मेशन पर काम किया।

संजीव कपूर में लीडर बनने की क्वालिटी

जेट एयरवेज के मालिक Jalan-Kalrock कंसोर्टियम के लीड पार्टनर मुरारी लाल जालन ने संजीव कपूर के अप्वाइंट होने पर कहा कि ‘संजीव कपूर को हमारी टीम में देखकर अच्छा लग रहा है। उन्होंने आगे कहा कि संजीव लोगों के बीच से निकले शानदार शख्स हैं और उनमें लीडर बनने की सभी क्वालिटी हैं। उन्होंने संजीव कपूर पर भरोसा जताते हुए कहा कि वो जेट एयरवेज को आगे लेकर जाएंगे।’

संजीव कपूर का बयान

जेट एयरवेज के सीईओ के तौर पर नियुक्त होने पर संजीव कपूर ने कहा, ‘कि मेरी कोशिश इस कंपनी को दोबारा एविएशन इंडस्ट्री में वापस लाने की है। उन्होंने कहा कि भले ही जेट एयरवेज 3 साल से कोई उड़ान ना भर रही हो लेकिन आज भी इस एयरलाइन के अपने लॉयल कस्टमर हैं।’ बता दें कि संजीव कपूर ने गुरुवार को ओबेरॉय होटल और रिसॉर्ट्स के पद से इस्तीफ़ा दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close