प्रदेश

आज काशी में सब कुछ है जो आज़ादी के बाद काशी वालो को तमन्ना थी- सीएम योगी

वाराणसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के पिंडरा विधानसभा के बड़ागॉव स्थित बलदेव कॉलेज के मैदान पर चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि सपा ,बसप और कांग्रेस अपने विकास के नाम पर कब्रिस्तान की दिवार बताते है। जबकी बीजेपी ने सभी क्षेत्रो में विकास किया है। योगी ने 10 मार्च को सरकार बनने के बाद किसानों ,छात्रों ,छात्राओं के लिए कई योजनाओं को लागू करने की बात कही। मुख्तार अंसारी का नाम लिए बैगैर योगी ने कहा खुली गाड़ी में तमंचा लहराने वाला आज व्हील चेयर पर अपने जान की भीख़ मांगता है। कृष्णानन्द राय की हत्या के समय समाजवावादी पार्टी की सरकार थी। कांग्रेस और बसपा मौन थी। माफ़िया के सामने सपा सरकार रेंग रही थी।

योगी आदित्यनाथ गुरुवार को वाराणसी के पिंडरा विधान सभा क्षेत्र में सभा को संबोधित किए और कहा 5 वे चरण के चुनाव में ही भाजपा बहुमत पार कर चुकी है,जिसका रुझान तीसरे चरण में मिलने लगा था । विपक्षी दलों के नेता 10 मार्च को विदेश या नेपाल, बिहार भागेंगे। योगी भाजपा के विकास के कामों को गिनाते हुए कहा कि मोदी ने काशी को नई पहचान दिलाई है । योगी ने कहा कि प्राचीन सांस्कृतिक नगरी अपनी परंपरागत संस्कृतक विरासत को संरक्षित करते हुए नए कलेवर में कैसे स्थापित होनी चाहिए आज काशी को देख कर अनुमान लगा सकते है। मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक मंच पर सम्मान पा रहा है। उत्तर प्रदेश विकास की नहीं कहानी लिख रहा रहा है। काशी विश्वनाथ धाम ,काशी की नई पहचान बन गई है। आज काशी में सब कुछ है जो आज़ादी के बाद काशी वालो को तमन्ना थी। मोदी के नेतृत्व नए भारत का निर्माण हो रहा है।

योगी ने कहा कि बीजेपी ने महापुरुषों का सम्मान रखा है । तीर्थ स्थानों का पुनरुद्धार किया ,एयरपोर्ट ,हाईवे ,एक्सप्रेस वे इंटर स्टेट कनेक्टिविटी ,इनलैंडवॉटर वेज़ जैसे बड़े विकास के कामकिए है। सीएम ने कहा अयोध्या सज रही है काशी भव्य हो रही है ,मथुरा वृन्दावन अपने नए रूप में दुनिया के सामने जगमगाती हुई दिख रही है और विंध्यावासनी के विकास का काम हो रहा है।संत रविदास जन्मस्थली का सौंदर्यीकरण ,बाबा साहेब भीम रॉव अम्बेडकर का सांस्कृतिक केंद्र बन रहा है । पटेल जी के स्मारक बन रहा है ,बहराइच में सुहेलदेव जी भव्य स्मारक बन रहा है। विकास के नाम पर विरोधियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके पास विकास के नाम पर बताने के लिए सिर्फ कब्रिस्तान की बाउंडरी है।

बीजेपी ने हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज, एक्सप्रेस हाईवे, इंटरस्टेट कनेक्टिविटी सबको बिजली मिल रही है । कोरोना काल का जिक्र करते हुए योगी ने कहा बीजेपी ने सब कुछ फ़्री में दिया है । सपा ,बसपा और की सरकार होती तो वैक्सीन मार्केट में ब्लैक हो जाती । मुफ़्त राशन का जिक्र करते हुए योगी ने कहा कि 2017 के पहले कांग्रेस सपा और बसपा के गुर्गो के पास चला जाता था।

योगी ने कहा अभी ये झलक है। 10 मार्च के बाद जब सरकार बनेगी तब होली दीपाली दो गैस कैलेंडर मुफ्त मिलेगा ,60 साल से ऊपर महिलाओं को बस में फ़्री यात्रा सुलभ होगा ,मेधावी छात्रों को स्कूटी देंगे। सामूहिक विवाह की राशि बढ़ा कर एक लाख देंगे, किसानों के लिए टूबवेल की बिजली फ़्री होगी। सभी विद्यार्थियों व कम्पटीशन देने वालो को टेबलेट, स्मार्ट फ़ोन देंगे अभी तक एक करोड़ को दे चुके है। आने वाले समय में दो करोड़ विधार्थियो को देंगे जिसका डिजिटल एक्सेस भी फ्री होगा । वृद्धा ,दिव्यांग और विधवा पेंशन को समजवादी पार्टी ने रोक दिया था। हमने राशी बढ़ाई और एक करोड़ परिवारों को12000 सालाना पेंशन दे रहे है। अगले 5 सालो में इसे हर महीने 18000 करने का प्रस्ताव है। भाजपा सरकार दमदार है और ये बुलडोजर और विकास दोनों एक साथ चला सकती है। पिछले पंचा सालो में 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी और 2 करोड़ को नौकरी व स्व-रोजगार से जोड़ा है। अगले 5 सालो में सरकार हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी या स्व रोजगार से जोड़गी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close