प्रदेश

विकास और बुलडोजर साथ साथ चले, इसके लिए भाजपा राज्य में फिर जरूरी : मुख्यमंत्री योगी

जमानिया/जहूराबाद (गाजीपुर): मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गाजीपुर जिले के जमानिया और जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इन जनसभाओं में मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को गरीब विरोधी बताते हुए जेल में बंद गैंगस्टर मुख्तार अंसारी का नाम लिए बिना उसपर हमला बोला। इसीक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा जो माफिया कभी तमंचा लहराकर सरकार को चुनौती देता था, आज वही माफिया व्हीलचेयर में बैठकर गिडगिडाता है। अब वह माफिया खुली जीप में नहीं चलता है। हमारा बुलडोजर बोलता नहीं है, पर बड़े बड़े माफिया की बोलती बंद कर देता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहली चुनावी जनसभा जमानिया विधानसभा क्षेत्र के गहमर इंटर कॉलेज में आयोजित की गई थी। इस जनसभा में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत सपा बसपा सरकार की नाकामियों का उल्लेख करते हुए की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा बसपा सरकारों की संवेदना गरीबों, किसानों और नौजवानों के प्रति नहीं थी, बल्कि पेशेवर अपराधियों और माफियाओं के प्रति थी। पेशेवर गुंडे और माफिया सरकार के तंत्र पर हावी थे। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दुर्दांत माफिया यहां से चुनाव लड़ता था, वह कभी सपा तो कभी बसपा में फेविकोल की तरह चिपक जाता था। यहीं नहीं मऊ में जब रामलीला के आयोजन को लेकर विवाद हुआ था, तब कैसे इस माफिया ने खुली जीप में बैठकर यादव, हरिजन और कुशवाहा के घरों को आग में झोंका था, उसे सभी ने देखा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा सरकार में जो माफिया तमंचा लहराकर सरकार के तंत्र को चुनौती देता था, आज वही माफिया व्हीलचेयर पर बैठकर गिडगिडा रहा है। हमारा बुलडोजर बोलता नहीं है बड़े बड़े माफिया की बोलती बंद करता है। आज बुलडोजर विकास का प्रतीक है। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में विकास और बुलडोजर साथ साथ चले, इसके लिए भाजपा सरकार राज्य में फिर जरूरी है।

जहूराबाद विधानसभा क्षेत्र में भी मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लोग भी यही यहीं चाहते हैं कि विकास और बुलडोजर साथ चले। इस जनसभा में मुख्यमंत्री ने महाराजा सुहेलदेव का जिक्र किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया, उनके नाम पर स्पेशल ट्रेन चलाती। प्रदेश सरकार भी महाराजा सुहेलदेव के नाम पर मेडिकल कॉलेज बहराइच में बनवा रही है। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने सपा बसपा सरकार में महाराजा सुहेलदेव को सम्मान देने का कोई कार्य नहीं किया। इसलिए सुहेलदेव के अनुयायी गजनी और मोहम्मद गौरी समर्थकों को कभी अपना समर्थन नहीं दे सकते, वह तो राम भक्त और राष्ट्र भक्तों के साथ ही रहेंगे।

यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने यहां भी सपा और बसपा पर हमला बोला। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा बसपा और कांग्रेस ने गरीबों के हक को छिनने का कार्य किया है। सपा के गुर्गे और बसपा का हाथी गरीबों का राशन कहा जाता था। जबकि  भाजपा ही आपके सम्मान और हितों का संरक्षण करती है। राज्य में फिर से सरकार बनने पर भाजपा गरीबों के कल्याण के कई अन्य कार्य करेगी। यह दावा करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी तीनों जनसभाओं में कहा कि 10 मार्च के बाद उज्जवला योजना के सभी लाभार्थी को होली और दीवाली में एक-एक गैंस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। बेटी के जन्म पर हम 25 हजार रुपए देंगे। 60 साल से ऊपर जितनी भी महिलाएं और बहनें हैं उन्हें मुफ्त में उत्तर प्रदेश परिवहन बसों में सफर कराएंगे। राज्य में हर एक परिवार के सदस्य को नौकरी या रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। फ्री में स्कूटी के साथ ही सामूहिक विवाह योजना में कन्यादान के लिए एक लाख रुपये दिए जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close