प्रदेश

दंगों के दौरान खुली जीप में घूमने वाले आज घुटनों पर हैं: पीएम मोदी

गाजीपुर\लखनऊ। घोर परिवारवादियों ने सालों तक गाजीपुर को विकास से दूर रखा। इनके शासन में यहां पर माफियाओं और बाहुबलियों का बोलबाला था। इन्‍होंने गाजीपुर की पहचान बदलने का काम किया था। अब वक्‍त है कि जनता वोट के जरिए इन घोर परिवारवादियों को जवाब दे। इनको सजा देने का मौका है इनको वोट न देकर सजा दीजिए। ये बातें बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गाजीपुर की जनसभा में कहीं। उन्‍होंने कहा कि परिवारवादियों के राज में क्‍या कुछ नहीं हुआ। इन्होने अपने कार्यकाल में लोगों की बस्तियां जलाई थी। हमारे होनहार साथी कृष्‍णा नंद राय जी को गोलियों से छलनी किया गया था। गाजीपुर को उन हालातों से निकालकर हमारी सरकार ने इस क्षेत्र के विकास को प्राथमिकता दी।

उन्‍होंने कहा कि दंगों के दौरान खुली जीप में घूमने वाले आज घुटनों पर हैं। इन परिवारवादियों ने ठानी थी कि गाजीपुर का विकास नहीं होने देंगे लेकिन बीजेपी सरकार ने ठाना कि गाजीपुर के लोगों की सेवा करनी है और हम करके रहेंगे। जिसका परिणाम है कि गरीबों के लिए कई कल्‍याणकारी योजनाओं से जनता को लाभ मिल रहा है। गाजीपुर की सबसे बड़ी समस्‍या कनेक्टिविटी की थी जिसपर हमारी सरकार ने विशेष ध्‍यान दिया। पहाड़ी गाठ पुल की मांग यहां के लोग छह दशकों से कर रहे थे। जिसका निर्माण हमारी सरकार ने किया। पूरे क्षेत्र का विकास तेजी से हो इसके लिए पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे शुरू हो चुका है। गाजीपुर को काशी से जोड़ने के लिए हाईवे का निर्माण भी कराया जा रहा है।

गाजीपुर के पांच लाख किसानों को मिला लाभ-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार छोटे किसानों पर भी ध्‍यान दे रही है। गाजीपुर के पांच लाख किसानों को पीएम किसान सम्‍मान निधि का लाभ मिला। साढ़े 800 करोड़ रुपए अकेले गाजीपुर के किसानों के खातों में गए। कोरोना काल ने विश्‍व के लिए संकट पैदा किया। ऐसी महामारी सौ साल में नहीं आई। दो साल से बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने कोरोना सकंट के दौरान किसी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया। यूपी में हमारी सरकार 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। अगर यही घोर परिवारवादी सत्ता में होते तो अन्न के लिए तरसा देते और सारा पैसा खा जाते थे। उन्‍होंने सपा पर हमला करते हए कहा कि महलों में रहने वाले मंहगी गाडियों में घूमने वाले लोग गरीबों का दर्द नहीं समझ सकते हैं। बीजेपी सरकार ने गाजीपुर की ढाई लाख से अधिक महिलाओं को उज्‍जवला योजना का कनेक्‍शन दिया। सपा इतनी असंवेदनशील है कि वृद्धों, निराश्रित महिलाओं व दिव्‍यांगजनों की पेंशन तक का पैसा खा जाती थी। ये लोग पेंशन के लुटेरे हैं। इस बार भी इनकी नजर विकास के पैसों पर है। जनता को इन परिवारवादियों से सावधान रहना है।

घोर परिवारवादी लोगों को बांटने की राजनीति कर रहे हैं-पीएम मोदी

उन्‍होंने कहा कि महामारी के समय गरीब का जीवन बचाना हमारी सरकार की सर्वोच्‍च प्राथमिकता है। जो वैक्‍सीन हजारों में विदेशों में लग रही है वो हम फ्री में लगा रहे हैं। घोर परिवारवादी चाहते हैं कि लोगों को जातियों में बांटें उनको लड़ाए ताकि उनकी दुनिया का खेल चलता रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close