प्रदेश

सपा ने आजमगढ़ के सामने खड़ा कर दिया था पहचान का संकटः योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़। आजमगढ़ के सदर और सगड़ी विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने सपा पर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा की डबल इंजन की सरकार प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में आजमगढ़ को नई पहचान दे रही है। आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ गया है। महाराज सुहैल देव के नाम पर विश्वविद्यालय बन रहा है। चीनी मिल का विस्तारीकरण किया जा रहा है। हर घर नल की योजना भी स्वीकृत है। इनमें से कोई योजना सपा ने नहीं बनाई। वहीं सपा ने आजमगढ़ के सामने पहचान का संकट खड़ा कर दिया था। एक सप्ताह पहले अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में आतंकवादियों को फांसी की सजा दी गई है। एक का पिता तो सपा से संबंधित है। सपा ने आतंकवाद को प्रोत्साहित करती है और गुंडागर्दी को फैलाती है। एक बार तो मेरे ऊपर ही हमला करवा दिया था।

उन्होंने कहा कि शिबली कालेज में अजीत राय की हत्या हुई तो उस समय सपा की सरकार थी। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के नौजवानों को होटलों में कमरा नहीं मिलता था। अब यहां का नौजवान कहीं भी जाएगा तो सम्मान होगा। अब लोग कहेंगे कि आप वहां से आये हैं, जहां अयोध्या में राम मंदिर है, काशी में विश्वनाथ धाम है और जहां के मुख्यमंत्री योगी जी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल ही में आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से कई लोग मर गए। इसमें सपा का प्रत्याशी का नाम आया है। ऐसा कोई नाजायज काम नहीं है जो सपा न करती हो। उनकी संवेदना गरीब किसान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए नहीं है। उनकी संवेदना आतंकवादी और गुंडे माफियाओं के प्रति है। विपक्ष को पीड़ा तब होती है, जब किसी माफिया पर बुलडोजर चलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने सभी को फ्री वैक्सीन दी। अगर सपा-बसपा की सरकार होती तो यह वैक्सीन बाजार में बिक जाती। कोरोना काल में विपक्षी कभी नहीं आए। जब चुनाव की आहट हुई, तब आये होंगे। यहां के सांसद सपा के मुखिया हैं। कोरोना काल में एक बार भी नहीं आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा मुखिया को विधायक का चुनाव भी यहीं से लड़ना चाहिए था, पर हार के डर से भाग गए। मैं गोरखपुर से सांसद था और वहीं से ही विधायक का भी चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि वहां भी जनता उनको हरा रही थी तो मुलायम सिंह को लेके चले गए। मुलायम सिंह ने मंच से कहा कि मुझे नहीं पता कौन प्रत्याशी है। जब पिता ही पुत्र को न जानता हो और पूर्व अध्यक्ष वर्तमान अध्यक्ष को न पहचानता हो तो इसे ही दुर्गति कहते हैं। उन्होंने कहा कि 2017 के पहले बिजली मिलती नहीं थी। बिजली की भी जाति और मजहब होता था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जो कहा वो किया। हम राम मंदिर बनवा रहे हैं। हमने सबका साथ, सबका विकास के तहत काम किया। उन्होंने कहा कि पांच चरणों में ही भाजपा पूर्ण बहुमत से आगे जा चुकी है। छठे चरण में जोरदार छक्के लगेंगे। स्कोर 275 के ऊपर जाएगा। सातवें चरण में इसे 300 के पार लेके जाना है। रुझान को देखते हुए सपा के कई नेता विदेश भागने की फिराक में हैं। इनके गुर्गे नेपाल भागने की तैयारी में हैं। हमने ज्वाइंट पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। इनकी गर्मी 10 मार्च के बाद निकालेंगे। उन्होंने कहा कि सपा का विकास कब्रिस्तान की बाउंड्री बनवाना है। वो पूछते हैं कि आपके पास विकास के लिए पैसा कहां से आया है। हमने कहा कि हमने सरकार की आय भी बढ़ाई है और सपा-बसपा की डकैती बंद करवा दी है। हमारे पास एक और तरीका है पैसा निकालवाने का, वो है बुलडोजर। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुलडोजर चलाने और विकास के लिए दमदार सरकार चाहिए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close