Main Slideखेल

आईपीएल 2022 : राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नज़र आएंगे युजवेंद्र चहल, जर्सी नंबर का हुआ खुलासा

आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से होने वाला है। दो महीने चलने वाले इस टूर्नामेंट का फाइनल 29 मई को खेला जाएगा। इसको लेकर सभी 10 टीमों ने अपनी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इसी बीच स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की नई जर्सी भी तैयार हो गई है।

चहल की जर्सी के नंबर का खुलासा भी हो गया है। दरअसल, चहल इस बार राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्हें इस बार मेगा ऑक्शन में राजस्थान टीम ने 6.5 करोड़ रुपए में खरीदा है। चहल पिछले सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलते नजर आए थे।

राजस्थान फ्रेंचाइजी ने वीडियो शेयर किया

दरअसल, राजस्थान फ्रेंचाइजी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इसको चहल ने रिट्वीट किया। टीम के मैनेजर रोमी भिंदर वीडियो में चहल को फोन लगाते हैं और टीम में उनका स्वागत करते हैं। साथ ही कहते हैं कि वह जल्द ही चहल को पिंक जर्सी में देखना चाहते हैं। इस पर चहल कन्फर्म करते हैं कि मेरी जर्सी नंबर-3 है। इस पर रोमी कहते हैं कि हां जर्सी नंबर-3 है।

इस तरह मेगा ऑक्शन में चहल को खरीदा

भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल भी 2 करोड़ के आधार मूल्य के साथ ऑक्शन में उतरे थे। दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस , सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स बीच चहल को खरीदने के लिए जंग हुई अंत में राजस्थान रॉयल्स ने 6.5 करोड़ रुपए में इस स्पिनर को हासिल करने में कामयाब रही।

आईपीएल में चहल अब तीसरी टीम से खेलेंगे

चहल ने 2011 से आईपीएल में कदम रखा है। उनकी सबसे पहली टीम मुंबई इंडियंस रही थी। इसके बाद वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलने लगे। मौजूदा सीजन के लिए आरसीबी टीम ने चहल को रिटेन नहीं किया था। आईपीएल में अब वह तीसरी टीम से खेलेंगे। युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अब तक 114 मैच खेले, जिसमें 22.28 की औसत से 139 विकेट लिए. उनका इकोनॉमी रेट 7.59 रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close