Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

दिल्ली मेट्रो में खतरनाक जगह पर फंसी बच्ची, फिर CISF जवान ने कुछ यूं बचाया

 

राजधानी दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर CISF के जवान ने सूझबूझ का परिचय देते हुए एक 10 वर्षीय बच्ची की जान बचा ली। दरअसल,रविवार शाम एक 10 साल की बच्ची खेलते-खेलते मेट्रो स्टेशन से सटी 20 फीट ऊंची दीवार तक पहुंच गई थी और वहां मौजूद रेलिंग में फंस गई। बच्ची के रोने की आवाज आई तो सीआईएसएफ का एक जवान दौड़ कर गया और बच्ची सकुशल बाहर निकाल लिया। बताया जा रहा है कि खेलते-खेलते बच्ची दीवार का सहारा लेकर स्टेशन के गेट नंबर एक की सीढ़ियों के किनारे 20 फीट ऊंची ग्रिल पर चढ़ गई थी।

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ग्रिल में फंसी बच्ची के रोने की आवाज आने पर कांस्टेबल एन के नायक तुरंत वहां गए और बड़ी ही बहादुरी से काम लिया और बच्ची को बचाया। इसके बाद लड़की को सुरक्षित उसके परिवार को सौंप दिया गया। परिजनों से मिलने के बाद लड़की शांत हुई और लोगों ने जवान के तत्परता की सराहना की। बताया जा रहा है कि बच्ची जिस रेलिंग पर पहुंची थी वहां 1 फुट से भी कम जगह थी। इतना ही नहीं बच्ची को बचाने वाला जवान भी बहुत संभल कर उसे नीचे लेकर आया ताकि उसे किसी तरह का नुकसान ना हो।

जवान द्वारा बच्ची को बचाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग जवान की सरहाना भी कर रहे हैं। आपको बता दें कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) को दिल्ली-एनसीआर में 130 से अधिक दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर आतंकवाद विरोधी कवर प्रदान करने के लिए तैनात किया गया है, जहां प्रतिदिन लगभग छह-सात लाख यात्री आते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close