प्रदेश

सुरक्षा और विकास दोनों की गारंटी है भाजपा: मुख्यमंत्री योगी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भगवा रंग को जंग से जोड़ने वालों ने सृष्टि, सनातन संस्कृति व संत परम्परा का अपमान किया है। मुझे गर्व है कि मैं भगवाधारी हूं। गोरखपुर और पूरे प्रदेश के लोगों को भगवाधारी कहलाने में गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और विकास दोनों की गारंटी भारतीय जनता पार्टी है। समाजवादी पार्टी के लोग हर क्षेत्र में विकास का रिकार्ड कार्य देखकर परेशान हैं। वे पूछते हैं कि आखिर इतने कामों के लिए पैसा कहां से आ रहा है। उन्हें बताया कि प्रदेश की सुरक्षा और विकास के लिए हमनें यंत्र विकसित किया है जो सड़क भी बना रहा माफिया की छाती पर चढ़कर प्रदेश को लुटने से भी बचा रहा है। प्रदेश माफिया, अपराधियों, भ्रष्टाचारियों के हाथों लुटने से बचेगा तभी विकास कार्य चारों तरफ होंगे। बुलडोजर चलता रहे इसलिए भाजपा की दमदार सरकार भी चाहिए।

सीएम योगी ने रविवार को जिले में छह स्थानों पर चुनावी जनसभा कर सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने हुए कहा कि सपा की सरकार रहती तो कोरोना वैक्सीन ब्लैक में बिकती। उनकी सरकार में बिजली की भी जाति और मजहब होता था। भाजपा सरकार में सबको बिना भेदभाव पर्याप्त बिजली मिल रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताबड़तोड़ कैम्पियरगंज, गोरखपुर ग्रामीण-चौरीचौरा, चिल्लूपार, बांसगांव, सहजनवा-गोरखपुर ग्रामीण और गोरखपुर शहर की छह जनसभाओं को संबोधित कर चुनावी महौल को गर्म कर दिया। जनसभाओं में उमड़ी भीड़ में सीएम योगी उत्साहित दिखे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कैम्पियरगंज में भाजपा प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह के समर्थन जनसभा में कैम्पियरगंज से सपा प्रत्याशी पर तंज किया। कहा कि चुनाव से पहले न दिखाई देने वाले चुनाव बाद भी गायब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि जनता के हर दुःख में साझीदार रहने वाले ही असली रहनुमा है, शेष अवसरवादी हैं। फतेह बहादुर जनता के बीच रहते और कैम्पियरगंज के विकास और जनता की आवाज शासन में उठाते हैं। सभा को सांसद रवि किशन शुक्ल, भाजपा प्रत्याशी फतेह बहादुर सिंह, उप्र मत्स्य विकास परिषद के अध्यक्ष रमाकांत निषाद, पूर्वांचल विकास बोर्ड के सदस्य विजय शंकर यादव, निषाद पार्टी के कोषाध्यक्ष रामकिशोर निषाद, ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव आदि ने भी संबोधित किया।

सीएम योगी ने कहा कि हम एक करोड़ नौजवानों को टेबलेट व स्मार्टफोन दे रहे हैं और अब इसकी संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करने जा रहे हैं। इसके साथ ही हमने कॉलेज जाने वाली बेटियों को स्कूटी देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री चौरीचौरा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी श्रवण निषाद और गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी विपिन सिंह के पक्ष में बेलवार में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर, काशी में विश्वनाथ मंदिर और मथुरा-वृंदावन संवर रहे हैं। श्रृंगवेरपुर में निषादराज गुह्य और बहराइच में महाराजा सुहेलदेव पासी का भव्य स्मारक बन रहा। हर जिले में मेडिकल कॉलेज,चौड़ी सड़कें बन रही हैं। सबको भरपूर मुफ्त राशन और पर्याप्त बिजली मिल रही। सपा परेशान है कि आखिर इन विकास कार्यों के लिए पैसा कहां से आ रहा है? पांच साल की उपलब्धियां गिताने हुए सीएम योगी ने कहा कि एक करोड़ नौजवानों को मुफ्त में स्मार्टफोन व टैबलेट दे रहे हैं। आने वाले समय में यह संख्या बढ़ाकर दो करोड़ करेंगे। डिजिटल एसेस मुफ्त देंगे। बेटियों को कॉलेज जाने के लिए मुफ्त में स्कूटी देंगे। उन्होंने तरकुलानी रेगुलेटर बन जाने से जनता को मिली राहत का भी उल्लेख किया। जनसभा को गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ल, बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक एवं प्रत्याशी विपिन सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

चिल्लूपार विधानसभा के वीएसएवी इंटर कालेज के खेल मैदान सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री राजेश त्रिपाठी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। कहा कि सपा तमंचावादी संस्कृति का पोषक है। 2017 से पहले प्रदेश दंगाईयों व गुंडों के हवाले था। वीते पांच वर्ष में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि चिल्लूपार का विकास सरकार की प्राथमिकता रहा। इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए ईमानदार राजेश त्रिपाठी को विधानसभा भेजना होगा जिन्होंने बिना पद होते हुए मुक्तिपथ जैसी कृति दी। चुनावी सभा को एमएलसी सीपी चन्द, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सरोज रंजन शुक्ल, जिला पंचायत सदस्य माया शंकर, अस्मिता चन्द, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र त्रिपाठी, सृंजय मिश्र, शत्रुघ्न कसौधन, रतन प्रकाश दूबे, शाहिल विक्रम तिवारी, सन्तोष तिवारी, इंद्र बहादुर वर्मा, सुभांगी मिश्रा, अनिल भट्ट, श्याम नारायण दूबे, कमलेश पटेल, पूर्व प्रमुख डा अरुण चन्द उर्फ छुन्ना चन्द, नीरज दूबे, देवेश निषाद ने संबोधित किया।

पिपरौली ब्लाक के जैतपुर में गोरखपुर ग्रामीण के प्रत्याशी विपिन सिंह एवं सहजनवा विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप शुक्ला के लिए मतदान की अपील करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। कहा कि गोरखपुर के नौजवानों को अब रोजगार की तलाश में बाहर नहीं जाना पड़ेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे व गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के किनारे बनने वाले इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में विकास की तमाम बड़ी परियोजनाएं आएंगी। बड़ी संख्या में स्थानीय स्तर पर रोजगार सुलभ होगा। जैतपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे में मिलने वाली जिससे लखनऊ जाने के लिए दो मार्ग मिल जाएंगे। यही नहीं एक्सप्रेसवे के किनारे इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनने से जैतपुर एक बड़े केंद्र के रूप में विकसित होगा। जनसभा को गोरखपुर के सांसद रविकिशन शुक्ल, गोरखपुर के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रत्याशी विपिन सिंह, सहजनवा के प्रत्याशी प्रदीप शुक्ला, युधिष्ठिर सिंह, अश्विनी त्रिपाठी, बृजेश सिंह, राम प्रकाश शुक्ला, डॉक्टर संजय त्रिपाठी ने संबोधित किया।

बांसगांव विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विमलेश पासवान के लिए जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि साढ़े साल तक घरों में छुपे लोग चुनाव आने पर अचानक गर्मी दिखा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के विकास कार्यों से सपा के लोग परेशान हैं। उनके नेता चुनाव परिणाम आते ही बाहर भागने की तैयारी कर लिए हैं। भाजपा की सरकार सुरक्षा सम्मान व स्वावलंबी की गारंटी है। सीएम योगी ने कहा कि जल्द ही कौड़ीराम से लोग दो घंटे में वाराणसी पहुंच जाएंगे जबकि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए उन्हें लखनऊ पहुंचने में महज तीन घंटे लगेंगे। सीएम ने कहा कि गोमाता को कटने नहीं देंगे,अन्नदाता किसानों की फसल को क्षति से भी बचाएंगे। कौड़ीराम में आयोजित जनसभा को बांसगांव के सांसद कमलेश पासवान, विधायक एवं प्रत्याशी डॉक्टर विमलेश पासवान, पूर्व सांसद सुभावती पासवान, डीसीएफ के चेयरमैन महंथ सिंह, युवा कल्याण परिषद के उपाध्यक्ष डॉ विभ्राट चंद कौशिक, मार्कंडेय राय आदि ने भी संबोधित किया।

गोरखपुर शहर के महादेव झारखंडी में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस विधानसभा का चुनाव परिणाम पूरी दुनिया जानती है इस दौरान उन्होंने सपा खेमे की तरफ से भगवा रंग का अपमान किए जाने पर करारा जवाब देते हुए कहा कि उन्हें गर्व है कि वह भगवा धारी हैं। उनके हुंकार के समर्थन में लोगों ने भी हम भी भगवाधारी का नारा लगाया। महादेव झारखंडी की जनसभा में केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा, जल शक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह, गोरखपुर के सांसद रवि किशन शुक्ल, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, अलवर के सांसद महंत बालकनाथ, महापौर सीताराम जायसवाल नगर विधायक डॉक्टर राधामोहन दास अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close