प्रदेश

यूपी का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्‍ट्रवादियों के बीच-पीएम मोदी

देवरिया\लखनऊ। यूपी में इस बार जैसा चुनाव हो रहा है उसे ये घोर परिवारवादी समझ नहीं पा रहे हैं। इस बार का चुनाव घोर परिवारवादियों और घनघोर राष्‍ट्रवादियों के बीच है। इस चुनाव में परिवारवाद के खिलाफ सामान्‍य व पिछड़ा वर्ग एकजुट है। इन परिवारवादियों ने यूपी के लोगों पर पांच सालों तक अत्‍याचार किया उसे लोग भूल नहीं सकते। आज पांचवें चरण में बीजेपी को और उसके सहयोगी दलों को एनडीए को जमकर वोट मिल रहे हैं। हर तरफ एक ही गूंज हैं कि आएंगे तो योगी ही आएगी तो बीजेपी ही। ये बातें प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने देवरिया में आयोजित जनसभा में कहीं।

उन्‍होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि वहीं इन परिवारवादियों ने अपनी जरूरतों पर ध्‍यान दिया लोगों को हाशिए पर रखा वहीं हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास व सबके विश्‍वास पर काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि पहले की सरकारों में दिमागी बुखार से मृत्‍यु हो जाती थी हालातों को सुधारने के लिए इन लोगों ने कुछ नहीं किया, लेकिन योगी जी की सरकार ने जो प्रयास किए वो यूपी में रंग लाए। गोरखपुर देवरिया व आस-पास के क्षेत्र में दिमागी बुखार से बच्‍चों की मौत हो जाती थी पर योगी सरकार के प्रयासों से ये काबू में आया व बच्‍चों की जान बची।

गोरखपुर एम्‍स से मिली लोगों को राहत-पीएम मोदी

उन्‍होंने कहा कि मैंने यूपी में नौ नए मेडिकल कालेज का लोकार्पण किया जिसमें देवरिया का भी मेडिकल कॉलेज शामिल है। हमारी सरकार गरीबों को अच्‍छे अस्‍पताल में इलाज के लिए सुविधा देने के लिए 20 मेडिकल कॉलेज पर काम कर रही है। प्रदेश में 18 मेडिकल कॉलेज व गोरखपुर एम्‍स से लोगों को राहत मिली है। अब गरीब का बेटा-बेटी अपने प्रदेश में डॉक्‍टर बन सकेंगे। उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण ने पूरे विश्‍व को चपेट में लिया। विपक्ष का दायित्‍व था की संकट में मदद करें पर सपा ने मदद की जगह संकट बढ़ाने का काम किया। सपा ने लोगों को डराया और टीके का भ्रामक प्रचार किया। लेकिन आज इस वैक्‍सीन के करण हालात सुधरे हैं।

सपा ने चीनी मिलों को बंद कराया, बीजेपी में गन्‍ना किसानों को मिली राहत-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र की पहचान गन्‍ना उत्‍पादन से है। इस क्षेत्र की चीनी मिलों को सपा ने बंद कराया था अगर उनकों गन्‍ना किसानों की दिक्‍कतों का एहसास होता तो वो ध्‍यान देते पर उन्‍होंने लोगों को हालात पर छोड़ दिया। जब यूपी में बीजेपी की सरकार बनी तो पांच सालों में करोड़ों लीटर इथेनॉल यूपी से खरीदा गया। जिससे 12 करोड़ से ज्‍यादा यूपी को मिला। किसानों को गन्‍ने की पर्ची या भुगतान आराम से मिला। गन्‍ना किसानों का एक लाख 60 हजार करोड़ रुपए का भुगतान योगी सरकार ने किया है। सपा ने अपने कार्यकाल में जिन चीनी मिलों को लूटकर सिर्फ पैसा कमाया था वहीं बीजेपी की सरकार में नई चीनी मिलें खोली गईं व चीनी मिलों का आर्थिक सुधार हुआ।

बीजेपी की सरकार में अवैध कब्‍जों व पानी की बाढ़ को रोका-पीएम मोदी

उन्‍होंनें कहा कि सपा के कार्यकाल में यूपी में अवैध कब्‍जों की बाढ़ आ गई थी पर हमारी सरकार ने अवैध कब्‍जों व पानी की बाढ़ रोकने का काम किया। आज यूपी में ड्रोन से मैपिंग कराकर घरौनी देने का काम चल रहा है। आज यूपी के गरीबों के पास पक्‍का मकान, बिजली, शौचालय है। प्रदेश में गरीब कल्‍याण से जुड़ी योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि जाति धर्म से ऊपर उठकर बढ़ाया है सम्‍मान, सबसे पहले गरीब कल्‍याण।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close