Main Slideखेलप्रदेश

भारत के पूर्व क्रिकेटर विनोद कांबली को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर विनोद कांबली को कल रात मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत भी मिल गई। मुंबई पुलिस ने टीम इंडिया के इस पूर्व बल्लेबाज को शराब के नशे में गाड़ी से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कांबली की मेडिकल जांच की, जिसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया।

दरअसल, विनोद कांबली पर आरोप है कि उन्होंने मुंबई के बांद्रा में अपनी सोसाइटी के गेट में अपनी कार से टक्कर मार दी, इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कांबली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279 (लापरवाही से गाड़ी चलाना), 336 (अन्य लोगों की ज़िदंगी और सुरक्षा को खतरे में डालना) और 427 (ऐसी हरकत करना जिससे नुकसान हो) के तहत बांद्रा थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई पुलिस ने कांबली को किया गिरफ्तार

विनोद कांबली के गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कांबली ने घटना के बाद सोसाइटी के चौकीदार और कुछ निवासियों से कथित रूप से बहस की थी, जिसके बाद यह मामला और बढ़ गया और उन्हें गिरफ्तार किया गया। हालांकि गिरफ्तारी के कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया। मुंबई पुलिस ने कहा है कि विनोद कांबली की मेडिकल जांच भाभा अस्पताल में की गई है और उनके खून का सैंपल भी सीए के लिए सुरक्षित रखा गया है।

विनोद कांबली का क्रिकेट करियर

18 जनवरी, 1972 को मुंबई में जन्में विनोद कांबली ने महज़ 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने अक्टूबर 1991 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत के लिए अपना पहला वनडे मुकाबला खेला। इसके दो साल बाद 1993 में इस खब्बू बल्लेबाज़ ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया। कांबली के नाम 17 टेस्ट में 54.2 की औसत से 1084 रन हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो दोहरे शतक, चार शतक और तीन अर्धशतक निकले। वहीं 104 वनडे में कांबली ने दो शतक और 14 अर्धशतक की बदौलत 2477 रन अपने नाम किए। श्रीलंका के खिलाफ 2000 में कांबली ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close