Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ मारपीट, पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल

 

यूक्रेन और रूस में छिड़ी जंग के बीच भारतीय नागरिकों के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि रोमानिया और पोलैंड बॉर्डर पर भारतीय छात्रों को बुरी तरह पीटा गया है। विरोध करने पर स्टूडेंट्स के ऊपर डंडे भी बरसाए गए हैं। यूक्रेन में फसीं पंजाब की एक छात्रा ने रोमानिया बॉर्डर पर यूक्रेन की पुलिस की बर्बरता के वीडियो और ऑडियो शेयर किए हैं।

वीडियो में यूक्रेन पुलिस की बर्बरता साफ दिख रही है। पुलिस कर्मचारी बैग लेकर जा रहे भारतीय छात्रों को लातों-घूंसों से मारते हुए दिख रहे हैं। इस घटनाक्रम में पंजाब की छात्रा की आवाज भी सुनाई दे रही है। पंजाब के कपूरथला की रहने वाली छात्रा यूक्रेन की सुमी स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ती है। उसने अपने ऑडियो में पूरा घटनाक्रम बयां किया है।

वही छत्तीसगढ़ के छात्र का भी वीडियो सामने आया है, वीडियो में छात्रों ने बताया है कि यहां हालात बहुत खराब हैं। स्टूडेंट्स के साथ मारपीट की जा रही है। केरल के कई छात्रों ने भी यूक्रेन पोलैंड बॉर्डर के पुलिस और सेना पर मारपीट के आरोप लगाए है। मारपीट के वीडियो सामने आने के बाद इन छात्रों के परिजनों की परेशानी और बढ़ गई है, उन्हे अपने बच्चों की फिक्र हो रही है, उन्होंने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है कि उनके बच्चों को सुरक्षित जल्द से जल्द देश वापस लाया जाए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close