Main Slideराष्ट्रीय

CBSE Term 2 date sheet 2022: प्रैक्टिकल एग्जाम की डेटशीट जारी, ऑफलाइन होंगी परीक्षाएं

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर कक्षा 10 और 12 के लिए टर्म 2 प्रैक्टिकल एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार, CBSE term 2 classes 10 and 12 practical exams 2 मार्च, 2022 से शुरू होंगे।

जानकारी के अनुसार, थ्योरी एग्जाम 26 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे। हालांकि, सीबीएसई कक्षा 10 और 12 की टर्म 2 परीक्षाओं की डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी होने की उम्मीद है। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, स्कूलों को संबंधित कक्षा की थ्योरी परीक्षा समाप्त होने से 10 दिन पहले 2 मार्च, 2022 से प्रैक्टिकल एग्जाम आयोजित करना आवश्यक है। स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि वे ये परीक्षाएं कोविड-19 दिशानिर्देशों के अनुसार कराएं।

कक्षा 10 के रेगुलर स्टूडेंट के लिए, स्कूलों द्वारा इंटरनल एग्जाम आयोजित की जाएगी और अंक अपलोड किए जाएंगे। प्रैक्टिकल एग्जाम भी टर्म 2 के लिए तैयार किए गए पाठ्यक्रम के अनुसार होंगे। कक्षा 12 के रेगुलर स्टूडेंट के लिए, बाहरी परीक्षकों को नियुक्त किया जाएगा। स्कूलों में 10वीं और 12वीं दोनों की प्रैक्टिकल एग्जाम कराए जाएंगे। स्कूलों में सभी COVID प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close