Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

यूक्रेन वार की लाइव फुटेज देखकर रिपोर्टर की आंखों से आ गए आंसू, मलबे में बदल गया था उसका घर

रूसी हमले ने यूक्रेन के शहरों को श्मशान बना दिया है जो कभी उसी देश का भाग हुआ करता था। इसी युद्ध की रिपोर्टिंग के लिए स्टूडियो में बीबीसी वर्ल्ड की एंकर कैरिन जियानोन अपनी सहयोगी ओल्गा मालचेवस्का के साथ युद्ध के हालातों पर बात कर रही थीं। तभी एक यूक्रेनी पत्रकार ने उनके परिवार के घर की तस्वीरों को पहचाना, जो रात भर में रूसी बमों से नष्ट हो गए थे।

Mirror की खबरों के अनुसार, बीबीसी की एक रिपोर्टर को पता चला कि उसके परिवार के घर पर बमबारी की गई है। उसके बाद लाइव ऑन एयर पर उसके आंसू छलक पड़े। कैरिन ने ओल्गा से बात करते हुए कहा कि कि ऐसा लगता है कि लड़ाई अब कीव के केंद्र के बहुत करीब है। तब ओल्गा ने उत्तर दिया कि ऐसा लग रहा है कि मुझे जो तस्वीरें मिल रही हैं, वह मेरा घर हो सकता है। मुझे अभी-अभी अपनी मां से एक संदेश मिला है। लेकिन मैं उस तक नहीं पहुंच सकी।

तभी एक फोटो में उन्होंने देखा कि अपार्टमेंट के एक ब्लॉक को बम से उड़ा दिया गया था और वहां फायर ब्रिगेड मदद के लिए आ रही थी। तब ओल्गा ने बताया कि यह मेरा ही घर है। ये 10 मंजिल की इमारत है जिसकी छठवीं मंजिल पर उसका परिवार रहता था। उसके बाद ओल्गा ने आह भरी और रोने लगी उसने कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैं जो देख रही हूं, वह वही घर है, जहां में रहती थी। सौभाग्य से उनका परिवार इमारत में नहीं था बल्कि उन्होंने एक तहखाने में शरण ले रखी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close