Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

IND vs SL Test Series: रोहित शर्मा बने टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, इन प्लेयर्स को दिखाया बाहर का रास्ता

 

टीम इंडिया वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका के खिलाफ भिड़ने वाली है। इस सीरीज के साथ ही बीसीसीआई ने भारत के नए टेस्ट कप्तान का भी ऐलान कर दिया है। विराट कोहली ने हाल ही में टेस्ट टीम की कप्तान छोड़ी थी।

विराट के बाद वनडे और टी20 टीम के कप्तान रोहित शर्मा ही टेस्ट टीम की भी कमान संभालेंगे। इसी के साथ एक बार फिर से तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया का एक ही कप्तान होगा। वहीं इस टीम के वाइस कैप्टन जसप्रीत बुमराह होंगे। बुमराह ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी ये जिम्मेदारी निभाई थी। वहीं श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम से कई प्लेयर्स को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है।

एक साथ चार खिलाड़ी बाहर

श्रीलंका के खिलाफ टीम के ऐलान के साथ ही बीसीसीआई ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है। इन खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम सबसे बड़ा है। वहीं ईशांत शर्मा और दिग्गज विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा को भी बाहर कर दिया गया है। इसके अलावा केएल राहुल चोट के चलते इस सीरीज से बाहर रहने वाले हैं। इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को भी चोट के चलते पूरे दौरे से बाहर रहना होगा।

इन दो प्लेयर्स की लगी लौटरी

वहीं श्रीलंका सीरीज के साथ ही कुछ युवा खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई है। युवा ओपनिंग बल्लेबाज प्रियंक पांचाल को टीम में एक बार फिर से चुन लिया गया है। वहीं केएस भरत को ऋषभ पंत के साथ टीम का विकेटकीपर चुना गया है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर पूरे श्रीलंका दौरे से बाहर रहने वाले हैं।

टी20 सीरीज में पंत-विराट को आराम

इसके अलावा विराट कोहली और ऋषभ पंत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले ही बायो-बबल छोड़ने का फैसला कर लिया था। लगातार समय से क्रिकेट खेल रहे इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने रेस्ट दिया है।

भारतीय टेस्ट टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और सौरभ कुमार।

भारतीय टी20 टीम:
रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, जसप्रीत बुमराह (वाइस कैप्टन), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई , कुलदीप यादव और अवेश खान।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close