Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

आईपीएल 2022 से पहले ही आरसीबी टीम को लगा तगड़ा झटका, पहले फेज में नहीं खेलेगा ये स्टार ऑलराउंडर

 

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 खत्म हो चुका है। अब सभी की निगाहें आईपीएल 2022 पर हैं, लेकिन इससे पहली ही आरसीबी को तगड़ा झटका लगा है। उसका एक स्टार प्लेयर आईपीएल 2022 में नहीं खेलेगा। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद आरसीबी टीम के पास कप्तान नहीं है। ऐसे में आरसीबी टीम के लिए एक नई समस्या खड़ी हो गई है।

आरसीबी की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल आईपीएल के पहले चरण में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अगले महीने वैवाहिक बंधन में बंधने जा रहे हैं जिसके कारण उनका पाकिस्तान दौरे और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के शुरुआती मैचों से बाहर रहना तय है। ग्लेन मैक्सवेल को आरसीबी टीम ने रिटेन किया है।

ग्लेन मैक्सवेल ने ‘फॉक्स स्पोर्ट्स’ से कहा कि कार्यक्रम में बदलाव के कारण तिथियों में टकराव होना तय था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के अलावा मैक्सवेल को भी रिटेन किया था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में तीसरे टी20 मैच के बाद कहा, ‘शुरू में जब मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ तिथियों को लेकर बात की तो दो सप्ताह का अंतर था, जिसमें मुझे संभावित रूप से समय मिल जाता।’

मैक्सवेल ने कहा, ‘इसलिए जब मैंने तिथियों पर अंतिम फैसला किया तो मैं खुश था कि मुझे किसी सीरीज से बाहर नहीं रहना पड़ेगा। इसके बाद पिछले साल जब मैं (क्रिकेट आस्ट्रेलिया की) अनुबंध संबंधी बैठक में आया तो उन्होंने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज होगी।’ आईपीएल के मार्च के आखिरी सप्ताह में शुरू होने की संभावना है जबकि ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान का सीमित ओवरों की श्रृंखला का दौरा 29 मार्च से शुरू होगा।

ग्लेन मैक्सवेल ने मार्च 2020 में भारतीय मूल की अपनी गर्लफ्रेंड विनी रमन के साथ भारतीय रीति-रिवाज के अनुसार सगाई की थी। कई मीडिया रिपोट्स के अनुसार मैक्सवेल और विनी की शादी पारंपरिक तमिल ब्राह्मण शैली में होगी और इस समारोह में कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों और अंतरराष्ट्रीय मेहमानों के शामिल होने की उम्मीद है। ग्लेन मैक्सवेल मार्च के अंत में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। वह अपनी मंगेतर विनी रामन से 27 मार्च को शादी करेंगे। रामन विनी भारतीय मूल की हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close