Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

लाइव रिपोर्टिंग के दौरान दो लोग करने लगे एक दूसरे को KISS, Viral Video ने मचाया बवाल

 

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियोस वायरल हो जाते हैं जिसे देख लोग हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो बीजिंग का है। दरअसल, बीजिंग में एक लाइव रिपोर्टिंग के दौरान कैमरे में कुछ ऐसा कैद हो गया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। इस लाइव रिपोर्टिंग के दौरान बैकग्राउंड में दो लड़के किस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरफ फ़ैल गया।

दरअसल, चैनल न्यूज एशिया के पत्रकार बीजिंग के एक पब से लाइव रिपोर्टिंग कर रहीं थीं। तब यह घटना हुई। यहां पर विंटर ओलंपिक के लिए एक लोकल वॉच पार्टी आयोजित की जा रही थी। जब पत्रकार लाइव रिपोर्टिंग कर रही थी। तभी, उनके पीछे दो लड़के किस करने लगे। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, ‘दो किसिंग मैन ने चैनल न्यूज एशिया पर फोटोबॉम्ब किया, जो 4 फरवरी को बीजिंग से प्रसारित हो रहा था। यह क्लिप सिंगापुर में वायरल हो गया है, जहां समलैंगिक संबंधों को दर्शाने वाले सख्त ब्रॉडकास्टिंग कोड हैं। इस ‘किस’ को “an act of revolution” कहा गया है।

‘द गार्जियन’ के अनुसार, ब्रिटिश औपनिवेशिक युग के कानून के कारण सिंगापुर में समलैंगिक यौन संबंध अवैध है, और देश टीवी कंटेंट पर बैन लगाता है जो एलजीबीटी ‘लाइफस्टाइल’ को बढ़ावा देता है। वहीं ग्लाड मीडिया इंस्टीट्यूट के वरिष्ठ निदेशक रॉस मरे ने कहा, ‘यह किस एक छोटी सी कार्रवाई है, लेकिन सिंगापुर के एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए एक सफलता है, जो अभी भी सिंगापुर में अपराध और सेंसर हैं। इस ओलंपियन चुंबन को सिंगापुर के दंड संहिता की धारा 377A को समाप्त करने और वैश्विक स्तर पर LGBTQ लोगों के अपराधीकरण को समाप्त करने का आह्वान होने दें।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close