Main Slideतकनीकीराष्ट्रीय

यूट्यूब ने बंद किया संसद टीवी का ऑफिशियल आकउंट, बताई यह वजह

 

यूट्यूब ने संसद टीवी चैनल के ऑफिशियल अकाउंट को बंद कर दिया है। ‘यूट्यूब के कम्‍युनिटी गाइडलाइंस के उल्‍लंघन की वजह से इस अकाउंट को बंद कर दिया गया है।

यूट्यूब ने संसद टीवी बंद किया:चैनल पर कम्‍युनिटी गाइडलाइंस तोड़ने का आरोप,  सोशल मीडिया पर अकाउंट हैक करके की भी खबरें - Hindi News

हालांकि सोशल मीडिया वेबसाइट ‘रेडिट’ पर कुछ यूजर्स ने स्‍क्रीनशॉट और वीडियोज शेयर करके दावा किया कि सोमवार देर रात संसद टीवी का यूट्यूब अकाउंट हैक हुआ था। ट्विटर पर भी यूजर्स ने यह बात नोटिस की। लेकिन,अभी तक इस बारे में सरकार की तरफ से कुछ आधिकारी कारण नहीं बताया गया है। संसद टीवी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आखिरी वीडियो सोमवार रात 10.35 बजे पोस्‍ट किया गया। इसमें यूट्यूब का लिंक है जो अब उपलब्‍ध नहीं है। अभी तक संसद टीवी की ओर से कोई अपडेट नहीं आया है।

यूट्यूब ऐसे वीडियोस को नहीं देता इजाज़त

बता दें कि यूट्यूब ऐसे सामग्री की इजाज़त नहीं देता जिसमें स्पैम और भ्रामक व्यवहार, संवेदनशील सामग्री, नकली इंगेजमेंट, बाल सुरक्षा, प्रतिरूपण, नग्नता और यौन सामग्री, आत्महत्या और अन्य के बीच अश्लील भाषा का प्रयोग हो। यही नहीं YouTube वीडियो के प्लेबैक को निलंबित कर देता है या अकाउंट को डिलीट कर देता है।

ऐसे बना संसद टीवी

बीते वर्ष केंद्र सरकार ने Lok Sabha Tv और Rajya Sabha Tv का विलय कर उसे ‘संसद टीवी’ नाम दिया था। मार्च 2021 में रिटायर्ड आईएएस रवि कपूर को मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) बनाया गया। इसके बाद 15 सितंबर, 2021 को उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की मौजूदगी में संसद टीवी का उद्घाटन किया। यूट्यूब पर राज्‍यसभा टीवी के अकाउंट को ही संसद टीवी के तौर पर बदल दिया गया था, जिसे अब यूट्यूब ने बंद कर दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close