Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

कर्नाटक के मांड्या में हिजाब को लेकर अभिभावकों और टीचर के बीच बहस, वीडियो वायरल

 

कर्नाटक में हिजाब विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोल दिया है। लेकिन एक बार फिर हिजाब विवाद को लेकर तनाव बढ़ता हुआ दिख रहा है। कर्नाटक में स्कूल 14 फरवरी को फिर से खुल गए हैं। कर्नाटक हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश के मुताबिक, स्टूडेंट्स को बिना किसी धार्मिक प्रतीक के साथ स्कूलों में एंट्री मिलेगी। लेकिन इस बीच कर्नाटक के मांड्या में छात्राओं के अभिभावक स्कूल के गेट पर महिला टीचर के साथ बहस करते हुए नजर आए।

छात्रा हिजाब पहनकर स्कूल में एंट्री की कोशिश कर रही थी। तभी टीचर ने उसको रोक दिया और इसको लेकर टीचर और अभिभावकों में बहस होने लगी। एक अभिभावक ने कहा कि हम क्लास में स्टूडेंट को जाने देने की अनुमति की मांग कर रहे हैं। क्लासरूम में जाकर हिजाब हटाया जा सकता है लेकिन वो हिजाब के साथ एंट्री ही नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक के अलग-अलग हिस्सों में हिजाब के खिलाफ और समर्थन में प्रदर्शन तेज होने पर सरकार ने नौ फरवरी से राज्य में सभी हाईस्कूलों और कॉलेजों के लिए तीन दिन का अवकाश घोषित किया था। अदालत के आदेश पर सरकार ने 10 फरवरी को 10वीं कक्षा तक के छात्रों के लिए 14 फरवरी से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया था।

बता दें कि कर्नाटक हाई कोर्ट सोमवार को क्लास में हिजाब पहनने की अनुमति मांगने वाली याचिकाओं पर सुनवाई फिर से करेगा। अपने अंतरिम आदेश में बेंच ने स्टूडेंट्स को हिजाब के साथ-साथ भगवा शॉल और किसी भी धार्मिक प्रतीक को पहनने से रोक दिया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close