प्रदेश

सपा सरकार में दंगे होते थे आज प्रदेश में धूमधाम से कावड़ यात्रा निकल रही-सीएम योगी

पिछली सरकारों में उपेक्षित रही यूपी की स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं को अग्रि‍म पंक्ति में लाने का काम हमारी सरकार ने किया है। ‘वन डिस्ट्रिक वन मेडिकल कॉलेज’ के तहत आज कासगंज, इटावा, एटा, फर्रुखाबाद, हाथरस में एक-एक मेडिकल कॉलेज बन रहा है। इन मेडिकल कॉलेज के बनने से यहां के लोगों को अब इलाज के लिए दूसरे प्रदेश नहीं जाना पड़ेगा। अब विशेषज्ञ स्‍वास्‍थ्‍य सेवा का केन्‍द्र होने के संग मेडिकल की पढ़ाई का गढ़ भी बनेगा। ये बातें रविवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने फर्रुखाबाद के कायमगंज और अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहीं। उन्‍होंने कहा कि यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री कल्‍याण सिंह जी की ये धरती रही है। उन्‍होंने कहा कि बुलंदशहर में बन रहे मेडिकल कॉलेज का नाम स्‍व कल्‍याण सिंह जी के नाम पर होगा। लखनऊ में प्रदेश के सबसे बड़े कैंसर संस्‍थान का नाम भी उनके नाम पर रखने का फैसला हमारी सरकार ने लिया।

उन्‍होंने कहा कि यूपी अब कोरोना संक्रमण से पूरी तौर पर सुरक्षित है। यूपी में अब 100 प्रतिशत पहली डोज और 75 प्रतिशत दूसरी डोज दी जा चुकी है। कोरोना महामारी के दौरान हमारी सरकार ने जीवन के साथ जीविका बचाने का काम किया है। कोरोना काल में ये सपा, बसपा व कांग्रेस के लोग कहां थे? हमारी सरकार फ्री में वैक्‍सीन, टेस्‍ट, इलाज के साथ राशन की डबल डोज देने का काम भी कुशलतापूर्वक कर रही है। वैक्सीन को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भ्रामक प्रचार किया था। वैक्सीन को मोदी योगी वैक्सीन और भाजपा की वैक्सीन बताने वालों को बताने का वक्‍त आ गया है कि वोट मोदी-योगी वैक्‍सीन को ही मिलेगा।

सरकार बनने पर लिंक एक्‍प्रेस वे का करेंगे निर्माण-सीएम योगी

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर फर्रुखाबाद को गंगा एक्‍प्रेसवे से जोड़ने के लिए एक लिंक एक्‍प्रेस वे का निर्माण करेंगे। उन्‍होंने कहा कि 2017 में जब हमारी सरकार बनी तो हमने सबसे पहले किसानों के कर्ज को माफ करने का काम किया। फर्रुखाबाद के किसानों को लाभ पहुंचाने के लिए यहां आलू के फूड प्रोसेसिंग सेंटर का निर्माण किया। हमारी सरकार ने एक हाथ से प्रदेश का विकास करने का और दूसरे हाथ से माफिया व अपराधियों की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का काम किया है। आज हमारी सरकार ने 2 करोड़ 45 लाख से अधिक गरीबों को पक्‍के मकान, 2 करोड़ 61 लाख से अधिक शौचालय बनवाने के साथ साथ हर घर नल योजना से शुद्ध पेयजल देने का काम किया है।

सपा सरकार में बिजली की सुविधा नहीं थी केवल दंगे होते थे-सीएम योगी

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि सपा सरकार में प्रदेश में बिजली नहीं आती थी, दंगें होते थे। किसानों व नौजवानों का शोषण होता था। बेटियों और व्‍यापारियों के लिए सुरक्षा का माहौल नहीं था। इनकी सरकारों में केवल विकास का पैसा खुद पर और भ्रष्‍टाचार चरम पर था। हमारी सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में एक तरफ हाइवे, रेलवे, गंगा की अविरलता के लिए होता काम है तो दूसरी ओर लोगों का शोषण करने वालों के खिलाफ हमारी सरकार ने उन्हें बेपर्दा करते हुए उनसे निर्ममता से निपट रही है। सपा सरकार में पहले छोटी बातों पर तनाव व दंगे होते थे आज प्रदेश में धूमधाम से कावड़ यात्रा निकल रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close