प्रदेश

कन्‍नौज की जनसभा से पीएम मोदी का ऐलान- आएंगे तो योगी ही

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कन्‍नौज की जनसभा से परिवारवाद की राजनीति पर शनिवार को करारा प्रहार किया। यूपी में दंगों की चर्चा करते हुए कहा कि अब यूपी में दंगे नहीं विकास हो रहा है। जन सभा के मंच से योगी सरकार की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि पूरा देश जानता है,पूरा यूपी जानता है कि आएंगे तो योगी ही। पहले चरण के मतदान ने इसकी तस्‍वीर साफ कर दी है। उन्‍होंने कहा कि योगी ने फ्रंट फुट पर मोर्चा संभाल रखा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि घोर परिवारवादियों की नींद उड़ गई है। दो दिन से उन्‍होने सपने देखने बंद कर दिए हैं। क्‍योंकि आप सब एकजुट होकर भाजपा के पक्ष में मतदान कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि यूपी में अब दंगे नहीं होते हैं। योगी सरकार ने यूपी को दंगा मुक्‍त किया है। कानून का राज कायम किया है। दंगाइयों और अपराधियों का इलाज भाजपा है।

कन्नौज के तिर्वा में 10 विधासभाओं की संयुक्त जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कन्नौज की आबोहवा में इत्र की खुशबू तो होती ही है लेकिन साथ-साथ यहां के लोगां के परिश्रम की सुगंध भी होती है। पीएम ने विरोधी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले चरण के मतदान से घोर परिवारवादियों को सपने दिखना बंद हो गये हैं। उनकी नींद हराम हो गई है। वो लोग सोच रहे थे कि जातिवाद, साम्प्रदायिकता का जहर फैलाकर लोगों को बांट देंगे। मुझे खुशी है कि यूपी के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं। ये एकजुटता दंगामुक्त से मुक्ति के पक्ष में है। कानून व्यवस्था के पक्ष में है। महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के पक्ष में है। आगे के चरणों का चुनाव जिन क्षेत्रों में है उनसे कहूंगा कि इसी तरह एकजुट रहना है। जाति और सम्प्रदाय के नाम पर वोट बंटने नहीं देना है। विकास के लिए रोजगार, निवेश के लिए शांति का माहौल पहली शर्त है।

उन्‍होंने कहा कि यूपी का सामान्य से सामान्य मतदाता भी समझ रहा है कि दंगाईयों और गुंडे बदमाशों के इलाज की दवा भाजपा की सरकार के पास ही है। दंगाइयों,अपराधियों से मुक्‍त यूपी विकास के लिए जरूरी है। यह काम भाजपा सरकार और योगी जी की सरकार ही कर सकती है। उन्होंने कहा ये आपका प्यार ही है जो दिन रात मुझे काम करने के लिए जगाता रहता है। आपके प्यार को सौ-सौ सलाम। उत्तर प्रदेश में हमें कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है। पीएम ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में यूपी में जिस प्रकार से दंगों पर रोक लगी है उसे हमें स्थाई स्वरूप देना है। दोबारा ऐसी घटनाओं को पनपने नहीं देना है। विकास की बातें भर करने से विकास नहीं आता है । जब नीयत साफ होती है, मेहनत दिन रात होती है। जनता की दुख-दर्द की चिंता होती है तभी विश्वास पैदा होता है। उन्होंने कहा कि आप देखिये कैसे-कैसे उम्मीदवारों को इन लोगों ने दिकट दिया है। इनके ज्यादातर उम्‍मीदवार हिस्ट्रीशीटर हैं। कई लोग तो जेल से ही चुनाव लड़ रहे । हमारे देश की घोर परिवावादी पार्टियों ने लोकतंत्र की भावना को बदल दिया। इनका सूत्र है परिवार का, परिवार के लिए परिवार द्वारा शासन। इसलिए यूपी के लोगों ने फिर ठान लिया है कि उन्हें सिर्फ अपने परिवार के स्वार्थ के लिए काम करने वाले लोग अब उत्तर प्रदेश में नहीं चाहिये। यूपी के लोगों को पब्लिक की सेवा वाले लोग चाहिये। इन घोर परिवारविदियों का एक गवाह कन्नौज का इत्र उद्योग भी है। इन्होंने अपने काले कारनामों से इत्र कारोबार को बदनाम किया। इत्र को करप्शन से जोड़ दिया। हम इस इत्र को ग्लोबल ब्रांड बनाने में जुटे हुए हैं। दुनिया में कन्नौज के इत्र का डंका बजे हम इसके लिए काम कर रहे हैं।

पिछली सरकारों में उत्तर प्रदेश के जिलों की पहचान ऐसे होती थी, वो जिला वो माफिया का, उधर वाला जिला वो बदमाश का। पांच वर्ष के भीतर यूपी के जिलों की पहचान वहां के उत्पादों से हो रही है। वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडकट। औरैया के देशी घी को भी अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने की कोशिश की है। इटावा के उत्पाद धूम मचाएं इसके लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। अब तो बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे जल्द शुरू होने वाला है। इसका भी लाभ इस पूरे क्षेत्र को होने वाला है। गांव-गरीब-किसान-पुशपालक सभी का जीवन बेहतर बनाने के लिए हम दिन रात काम कर रहे हैं। हमारे यहां पशुधन का क्या महत्व है यह हमारे गोपालकों से बेहतर कौन बता सकता है। बीते दिनों हमारी सरकार ने राष्ट्रीय कामधेनु योजना की शुरुआत की। हमने पहली बार पशुपालकों मछली पालन से जुड़े लोगों को किसान क्रेडिट कार्डकी सुविधा दी है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने आजादी के बाद पशुधन की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया। हमारी सरकार इस पर 13 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है। बीमारी से निजात दिलाना हमारी प्राथमिकता है। जो काम इनको छोटे लगते हैं हमें उसमें गरीब की तरक्की का समाधान दिखता है। पशुपालन से जुड़े एक बड़े समाज जिन्हें पिछड़ा कहा गया, हमें उनकी गरिमा की चिंता थी। इसलिए दूध के साथ साथ गोबर से धन कमाने के माध्यम हम विकसित कर रहे हैं।

हमारी सरकार नेचुरल फार्मिंग को भी बढ़ावा दे रही है। जो पशु कुछ लोगों को बोझ लगते हैं, वही पशु किसानों की आमदनी बढ़ाने में मदद करने जा रहे हैं। कन्नौज का विशेष ध्यान रखते हुए मधुमक्खी पालन को बढ़ावा देने के लिए पांच सौ करौड़ रुपये का अभियान शुरू किया है। इसका लाभ फूलों की खेती को मिलेगा। इत्र उद्योग को सीधा लाभ मिलेगा। शहद का उत्पादन संभव होगा। इस तरह के आधुनिक प्रयासों की उम्मीद आप परिवारवादियों से कभी नहीं कर सकते। भाजपा सरकार वर्तमान के साथ भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए भी निरंतर काम कर रही है। चाहे गरीब को मकान देना हो, हर गांव को पक्की सड़कों से जोड़ना हो, हाईवे, एक्सप्रेस वे बनाने हो, आधुनिक कोल्ड स्टोरेज लगाने हो इसके लिए हमारी सरकार ने बड़ी बड़ी योजनाएं बनाई हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close