Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी में सोमवार से खोले जाएंगे 8वीं तक के सभी स्कूल, ऑनलाइन क्लासेस होंगी बंद

 

देश में कोरोना मामलों में कमी को देखते हुए ज्यादातर राज्य धीरे-धीरे कोविड प्रतिबंधों को हटा रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों को फिर से खोलने का बड़ा फैसला लिया है। 14 फरवरी यानी सोमवार से राज्य में नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल खुल जाएंगे। अब स्टूडेंट्स को फिजिकल रूप से क्लासेस करने स्कूलों में आना होगा। अब आनलाइन क्लासेस नहीं चलेंगी।

इसके लिए मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश में कहा गया है कि कोविड प्रोटोकाल के साथ सोमवार से सभी स्कूल खोले जाएंगे। कोरोना संक्रमण में लगातार आ रही कमी को देखते हुए यह फैसला किया गया है। इसके साथ ही, सभी सरकारी व प्राइवेट दफ्तर भी पूरी उपस्थिति के साथ काम कर सकेंगे।

इससे पहले 7 फरवरी को क्साल 9वीं से ऊपर की सभी क्लासेस को खोलने का आदेश जारी किया गया था। इसके बाद से ही नर्सरी से क्लास 8वीं तक के स्कूलों को भी खोलने की लगातार निजी स्कूल मांग कर रहे थे। जिसके बाद इन्हें भी खोलने का आदेश गुरुवार को जारी कर दिया गया। कक्षाओं में क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत छात्रों को ही बैठाया जाएगा। साथ ही मास्क अनिवार्य रूप से सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों व कर्मचारियों को लगाना होगा। स्कूल के मुख्य द्वार पर हेल्प डेस्क बनाई जाएगी. थर्मामीटर, पल्स आक्सीमीटर इत्यादि की मदद से कोरोना के लक्षण वाले लोगों को चिन्हित किया जाएगा। स्कूल परिसर में सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई की भी पुख्ता व्यवस्था की जाएगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close