Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और सहारनपुर के पूरे क्षेत्र का भाजपा पर भरोसा: पीएम मोदी

सहारनपुर | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां कहा की उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और सहारनपुर का पूरा क्षेत्र भाजपा पर भरोसा कर रहा है। भाजपा सरकार का ये इतिहास है, ये परंपरा है कि भाजपा सरकार जो संकल्प लेती है उसे पूरा करके दिखाती है। ये हमारी ही सरकार है, जिसने गन्ना किसानों को पहले के मुकाबले कई ज्यादा का भुगतान किया है।

प्रधानमंत्री गुरुवार को यहाँ एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों को जितना पैसा, पहले की सरकारों को 10 साल में मिला था उससे ज्यादा राशि योगी की सरकार ने उन्हें दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गन्ना किसानों को एक और परेशानी से मुक्ति दिलाने का स्थायी उपाय भी कर रही है। हमारे गन्ना किसानों के सामने एक ऐसी समस्या होती है कि चीनी की कीमतें कम हो, या फिर चीनी मिलें बन्द हो तो गन्ना किसान परेशान हो जाता है। दुनिया के बाजार में चीनी की पैदावार बढ़ जाए, तो भी भारत में चीनी कारखाने चीनी की पैदावार से डरते हैं, कारखाने बंद करते हैं जिससे गन्ना किसान को परेशानी होती है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस चुनौती से निपटने के लिये सरकार एक बड़े विजन के साथ स्थायी उपाय के रास्ते पर इस पूरे क्षेत्र को ले जाने के लिए काम कर रही है।गन्ना किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए अब गन्ने से सिर्फ चीनी बनें ऐसा ही नहीं बल्कि अब गन्ने से जब जरूरत पड़ेगी तब चीनी बनाएंगे, जब जरूरत पड़ेगी तब इथेनॉल बनाएंगे।

उन्होंने कहा कि ये गन्ना किसान को लाभ भी दे रहा है और उनकी आर्थिक व्यवस्था को एक सुरक्षा भी देता है। मुझे खुशी है, योगी जी ने ताबड़तोड़ इस काम में केंद्र की मदद की और कंधा से मिला कर साथ चले। पीएम ने कहा कि इतने कम समय में यूपी को 12 हजार करोड़ रुपये गन्ने से बने इथेनॉल से मिले हैं जो उत्तर प्रदेश के काम आ रहे हैं, गन्ना किसान को सुरक्षा दे रहे हैं। आने वाले दिनों में ये मामला 12 हजार करोड़ पर अटकने वाला नहीं है, ये राशि और बढ़ने वाली है। इससे गन्ना किसानों की आमदनी में वृद्धि होगी और उनकी समस्याओं का स्थायी समाधान निकलेगा।

प्रधानमंत्री ने समाजवादी पार्टी पर सीधा प्रहार करते हुए कहा कि घोर परिवारवादी पार्टी जनता से लगातार खोखले वादे किए जा रही है। यूपी की जनता इनके पुराने कारनामों को याद करके फिर से कभी उनको घुसने देने वाली नहीं है। उत्तर प्रदेश की जनता ने उनको नकार दिया है।

उन्होंने कहा कि यूपी में पहले जो सरकारें रही, वो इस तरह का विजन लेकर काम कर ही नहीं सकती थी। उसका कारण है उनको परिवार से बाहर देखना और सोचना ही नहीं, आपकी चिंता कभी करनी ही नहीं, सब कुछ माफियाओं के भरोसे चलाते रहना ही उनका काम था।

पीएम ने याद दिलाया कि इन लोगों ने शहरों को 22 घंटे और गांवों को 20 घंटे बिजली देने की बात कही थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और उत्तर प्रदेश को अंधेरे में रखा। सिर्फ अपने परिवार के जिले में बिजली दी।

प्रधानमंत्री ने जनता को आगाह किया कि इन लोगों के बहकावे में नहीं आना है। इन लोगों को जब आपने मौका दिया, तब इन्होंने क्या किया ये कभी मत भूलना।

उन्होंने कहा कि सिर्फ और सिर्फ अपने परिवार की सेवा में लगे रहने वाले लोग गरीब के लिए, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित के लिए, छोटे किसान के लिए कभी सोच नहीं सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जब यहां ये घोर परिवारवादी लोग सत्ता में थे, तो इन्होंने सहारनपुर के शहरी इलाकों में 500 गरीबों के लिए घर बनाने की स्वीकृति दी थी। लेकिन ये 500 घर भी नहीं बना पाए, सिर्फ 200 घर बना पाए।लेकिन जब यहां 2017 में योगी की सरकार बनी तो सहारनपुर में 31 हजार घरों को स्वीकृति दी और इनमें से 18,000 घरों का काम पूरा हो चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों के राशनमाफिया, हमारे गरीब भाइयों-बहनों का राशन भी खा जाते थे। उत्तर प्रदेश के लोगों ने इनके ये कारनामे भी देखे हैं, और डबल इंजन की सरकार ने इनके इन कारनामों को बंद कर ताला लगा दिया।

उन्होंने कहा कि 100 साल के सबसे बड़े संकटकाल कोरोना वैश्विक महामारी में गरीबों की सरकार ने किसी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया। आज करोड़ों यूपी वासियों को मुफ्त राशन का डबल बेनिफिट मिल रहा है। इसमें बड़ी संख्या में हमारे दलित भाई-बहन, पिछड़ा वर्ग के साथी भी हैं।

उन्होंने जनता का आवाहन किया कि सीधी बात है सबको काम करने वाली सरकार चाहिए, योजनाओं को जमीन पर लागू करने वाली सरकार चाहिए। यही होती है डबल इंजन की सरकार की ताकत।

मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास ही यूपी के विकास का मूलमंत्र है। भाजपा के लिए विकास में बेटियों की सहभागिता सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसलिए आज हर सेक्टर बेटियों के लिए खोला जा रहा है।

उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों पर हमला बोलते ही कहा कि मोदी की तारीफ में मुस्लिम बहनों के बयान को देखकर इन ठेकेदारों को लगा कि इन बेटियों को रोकना होगा। इसलिए मुस्लिम बहन-बेटियों का उनका हक रोकने के लिए उनकी आकांक्षाओं को रोकने के लिए नए-नए तरीके खोजे जा रहे हैं। वो लोग मुस्लिम बहनों को बरगला रहे हैं ताकि मुस्लिम बेटियों का जीवन हमेशा पीछे ही रहे। हमारी सरकार, हर मजलूम, हर पीड़ित मुस्लिम महिला के साथ खड़ी है। कोई मुस्लिम महिलाओं पर जुल्म ना कर सके, योगी जी की सरकार इसके लिए जरूरी है।

सपा कए शासनकाल के मुज़फ्फरनगर दंगे की याद दिलाते हुए उन्होंने कहा कि वो तो कलंक था ही, यहां सहारनपुर में जो कुछ हुआ था, वो भी खौफनाक था राजनीतिक संरक्षण में कैसे लोगों को निशाना बनाया जाता है, सहारनपुर का दंगा इसका प्रमाण है। ऐसी ही करतूतों के कारण 2017 में आप लोगों ने दंगा-वादियों को सबक सिखाया।

मोदी ने सपा गठबंधन का ज़िक्र किया और कहा कि सहारनपुर के दंगों के बड़े गुनहगार को अब इन माफियावादियों ने इस चुनाव में अपना साथी बना लिया है और ये सिर्फ सहारनपुर की बात नहीं है। पूरे पश्चिमी यूपी में इन लोगों ने चुन चुन कर अपराधियों को उतारा है। हालत ये है कि ये लोग राष्ट्र विरोधियों को अपना प्रस्तावक तक बना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने माफिया, गुंडो और दंगाइयों पर जम कर कार्रवाई की और प्रदेश को साफ किया। पीएम ने लोगों से ऐसे तत्वों का इरादा समझने की अपील की। योगी जी की सरकार ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की, उन्हें जेल भेजा इसलिए इनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंचा हुआ है। ये लोग यूपी के लोगों से बदला लेना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा विकास भी करती है और अपनी विरासत पर भी उतना ही गर्व करती है। गोविंद सिंह जी के वीर साहिबजादों की स्मृति में 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के तौर पर घोषित किया है।ये हमारी ही सरकार है, जिसने 1947 के बंटवारे में मारे गए अपने भाई बहनों की याद में 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस घोषित किया है। ये काम पहले की सरकार भी कर सकती थी, लेकिन उन्होंने नहीं किया। इसलिए आज देश की जनता सबसे ज्यादा भरोसा भाजपा पर कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कानून व्यवस्था के क्षेत्र में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा किए गए काम की तारीफ की और कहा इसका नतीजा यह है कि निवेशकों का उत्तर प्रदेश में विश्वास पड़ा है और भारी निवेश प्रदेश में आ रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close