प्रदेश

अपराधियों के खिलाफ योगी की कार्रवाई से राज्य मे शांति: पीएम मोदी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भाजपा की जीत के प्रति आश्वस्त नज़र आये प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश मे कोई ‘एंटी इनकंबेंसी’ नही है और बीजेपी के पक्ष मे लहर है। उन्होंने बुधवार को उत्तर प्रदेश में चुनाव से पूर्व एक इंटरव्यू में कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों ने 2014, 2017, 2019 मे दिखा दिया कि हर चुनाव मे एक ही पार्टी को समर्थन दिया जाता है। इस बार भी यही होगा।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा यह कहना गलत है कि उत्तर प्रदेश सरकार पिछली सरकार के काम पूरा कर उसका श्रेय ले रही है। योगी जी इस तेजी से काम पूरा कर रहे हैं। सच तो यह है कि विपक्ष उसका श्रेय लेना चाह रहा है। प्रधान मंत्री ने कहा कि पिछले पांच सालों में योगी सरकार ने अपराधियों और माफियाओ के खिलाफ कडी कार्रवाई की है, और उन्होने कानून व्यवस्था बनाए रखने को वरीयता पर रखा है।

उनका कहना था कि कुंभ मेला 2019 इतना बड़ा आयोजन था लेकिन वहां एक भी अप्रिय घटना नही हुई। उन्होंने कहा कि अपराध नियन्त्रण में यदि किसी भी गैरकानूनी तरीके का इस्तेमाल हुआ होता तो अब तक कोर्ट द्वारा आपत्ति जताई गई होती जो नही हुआ। लखीमपुर खीरी की घटना पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट कर रही है। सच सामने आ जायेगा।

प्रधान मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार के बेहतर समन्वय पर टिप्पणी करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार इस बात का उदाहरण है कि मिल कर काम करने का परिणाम बेहतर होता है। परिवार वाद पर एक सवाल के जवाब मे उन्होंने कहा कि इसकी वजह से राजनीति मे योग्य लोगों को मौका नही मिल  पाता है। समाजवादी पार्टी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ऐसे ही कुछ राज्यों में है। लोकतंत्र के लिए उचित नही है।

चुनाव के दौरान केंद्रीय एजेंसियों द्वारा कार्रवाई किए जाने पर प्रधान मंत्री ने कहा कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है, इसका सरकार से कोई संबंध नही है। ज्ञातव्य है कि हाल ही में आयकर और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के छापों में सपा के करीबी लोगों के पास गैरकानूनी पैसा मिला था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close