Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

NZ vs AUS: फैंस को बड़ा झटका, तीन मुकाबलों की T20 सीरीज रद्द

 

कोरोना से जुड़े सीमा प्रतिबंधों के चलते न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने होने वाली तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज रद्द करनी पड़ी है। ओमीक्रोन वैरिएंट के आने के बाद से न्यूजीलैंड ने अंतरराष्ट्रीय सीमा फिर से खोलने का फैसला टाल दिया। ऐसे में सीरीज नहीं खेली जा सकती, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पृथकवास का इंतजाम नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल नवंबर में टी20 विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराया था। दोनों टीमों को 17 से 20 मार्च तक नेपियर में तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी, जो हाई वोल्टेज शृंखला मानी जा रही थी। यहां न्यूजीलैंड पास विश्व कप हार का बदला लेने का मौका था।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने एक बयान में कहा, ‘‘जिस समय शृंखला का कार्यक्रम तय हुआ था, हमें उम्मीद थी कि अंतर तस्मानिया सीमा खुल जाएगी, लेकिन ओमीक्रोन के आने के बाद से सब कुछ बदल गया और ऐसे में यह सीरीज नहीं खेली जा सकती।”

न्यूजीलैंड में चार मार्च से महिला विश्व कप होना है, जिसमें भाग ले रही सात टीमों भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और बांग्लादेश को टूर्नामेंट से पहले पृथकवास में रहना होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close