Main Slideतकनीकीव्यापार

स्मार्टफोन में लगा मोबाइल कवर के नुकसान के बारे में जानकर हो जाएंगे हैरान, पढ़ें खबर

 

हमारी लाइफ में स्मार्टफोन एक अहम हिस्सा बन चुका है। मार्केट में कई स्मार्टफोन्स स्टेटस सिंबल हैं। कुछ दिखने में काफी स्टाइलिश होते हैं, तो कुछ काफी महंगे। उनको प्रोटेक्ट करने के लिए लोग मोबाइल कवर का इस्तेमाल करते हैं। आपको इसके फायदे के बारे में पता ही होगा। आज हम आपको इससे होने वाले नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर शायद आप भी अपने स्मार्टफोन से मोबाइल कवर निकाल दें।

अक्सर देखा जाता है कि लोग स्मार्टफोन में मोबाइल कवर लगाते हैं और सालों-साल चलाते रहते हैं। इससे बैक पैनल में गंदगी हो जाती है। समय पर साफ न करने से फोन के बैक पैनल में गंदगी जमती जाती है। कई फोन्स में तो स्क्रैच भी पड़ने लगते हैं। आसान शब्दों में कहें तो मोबाइल कवर को समय-समय पर साफ न करने से फोन में गंदगी और स्क्रैच पड़ने का नुकसान होता है।

कई कंपनिया नए-नए कूल डिजाइन वाले स्मार्टफोन्स को मार्केट में उतारती है। दिखने में अपीलिंग लगने के साथ-साथ यह महंगे भी होते हैं। मोबाइल कवर लगाने के बाद फोन का डिजाइन छिप जाता है और लुक बाकी मोबाइल जैसा ही दिखता है। आसान शब्दों में कहें तो फोन बिना मोबाइल कवर के काफी स्टाइलिश और अपीलिंग लगता है।

स्मार्टफोन का हेवी यूज करने से फोन गर्म हो जाता है। अगर उसमें मोबाइल कवर लगाया है तो फोन के ज्यादा गर्म होने के चार्सेस होते हैं। ज्यादा हीट होने से फोन की परफॉर्मेंस पर भी असर पड़ता है। लेकिन हर मॉडल हेवी यूज से गर्म नहीं होता. लेकिन कुछ मॉडल ज्यादा गर्म हो जाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close