Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केन विलियमसन

 

कप्तान केन विलियमसन कोहनी की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड की दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। उन्होंने आखिरी टेस्ट नवंबर 2021 में भारत के खिलाफ खेला था।

अनुभवी रॉस टेलर के संन्यास लेने से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी लाइनअप में अचानक से काफी गिरावरट आई हैऔर ऐसे में गेंदबाजी ऑलराउंडर डेरिल मिशेल के नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने की संभावना है।

कोच गैरी स्टीड ने बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है जिसमें अनकैप्ड विकेटकीपर कैम फ्लेचर और तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकर भी शामिल हैं। रदरफोर्ड ने आखिरी बार 2015 में टेस्ट मैच खेला था। वहीं, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अपने तीसरे बच्चे के जन्म के चलते पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे।

गौरतलब है कि साउथ के खिलाफ पहला टेस्ट 17 फरवरी से शुरू हो रहा है और दोनों टेस्ट मैच क्राइस्टचर्च के हेगले पार्क में खेले जाएंगे ताकि COVID-19 के खतरे को कम किया जा सके। न्यूजीलैंड कभी भी टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका को हराने में कामयाब नहीं रहा है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए न्यूजीलैंड टीम: टॉम लैथम (C), टॉम ब्लंडेल (WK), डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कैम फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउथी, ब्लेयर टिकर, नील वैगनर, विल यंग।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close