प्रदेश

हमने 2017 में जनता से जो कहा, उस पर खरा उतरने का प्रयास किया: मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि 2012 से 2017 तक उप्र में सत्ता के संरक्षण में गुंडागर्दी और अराजकता का तांडव था, यह किसी से छिपा नहीं है। 2012 में उत्तर प्रदेश का पहला दंगा मथुरा के कोसिकला से प्रारंभ हुआ था। मथुरा में ही जवाहरबाग की दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई थी । सत्ता के संरक्षण में सैकड़ों हेक्टेयर में फैले इस बाग पर अवैध कब्जा करने की कोशिश हुई थी। लेकिन आज उप्र सुरक्षा के मामले में एक नजीर बना है। आज उत्तर प्रदेश न केवल कानून व्यवस्था अपितु विकास के नये नये आयाम गढ़ते हुए हर बेटी-बहन को सुरक्षा प्रदान कर रहा है।

सीएम योगी, रविवार को वर्चुअल रैली ( जन चौपाल) के माध्यम से आगरा, मथुरा और बुलंदशहर जिलों की 21 विधानसभा सभाओं के मतदाताओं, कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों को पीएम नरेंद्र मोदी से पहले संबोधित कर रहे थे । मुख्यमंत्री योगी ने शुरुआत सुर सम्रागी भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देकर की । श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि लता जी ने भारत की संस्कृति और कला को जिस ऊंचाई तक पहुंचाया, उनके प्रति कोटि-कोटि नमन करते हुए मैं दुख की इस घड़ी में विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं । रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2017 से पहले आगरा, मथुरा और बुलंदशहर की क्या स्थितियां थी, यह किसी से छिपा नहीं है। भाजपा ने 2017 में जनता से राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मुद्दे पर जो कहा था, उस पर खरा उतरने का प्रयास किया। ब्रजभूमि के इस क्षेत्र पहले दंगा और असुरक्षा का माहौल था आज वह तीर्थ स्थान के रूप में पुरातन वैभव को प्राप्त कर रहा है। शौर्य वीरों की धरती आगरा में पिछली सरकार में अराजकता का तांडव था। हमारी सरकार ने आगरा के म्यूजियम का नाम छत्रपति शिवाजी के नाम पर किया।

प्रदेश की शत प्रतिशत जनता ले चुकी है कोविड वैक्सीन की पहली डोज

मुख्यमंत्री योगी ने कोविड प्रबंधन की चर्चा करते हुए कहा कि सदी की सबसे बड़ी महामारी के दौरान 2022 का विधान सभा चुनाव का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश और उत्तर प्रदेश में जिस तरीके से कोरोना का जो बेहतरीन प्रबंधन का कार्य आगे बढ़ावा है उसकी दुनिया ने सराहना की है। प्रधानमंत्री ने एक अभिभावक के रूप में व्यक्तिगत रुचि लेकर कोरोना का प्रबंधन किया, उसी का नतीजा है कोरोना पर नियंत्रण हुआ। फ्री टेस्ट, फ्री वैक्सीन और उपचार हो रहा है। इतना ही नहीं डबल इंजन की सरकार कोरोना कालखंड में हर गरीब परिवार को डबल डोज राशन भी उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए प्रसन्नता है कि उत्तर प्रदेश की शत प्रतिशत जनता कोविड कवच के रूप में वैक्सीन की पहली डोज ले चुकी है । 72 फीसद जनता वैक्सीन की दोनों डोज भी ले चुकी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन ने एक सुरक्षा कवच दिया है। यह पहली बार हुआ कि देश की 135 करोड़ की आबादी को बचाने के लिए इतनी जल्दी कोई दवा मार्केट में आयी है। भारत की वैक्सीन सबसे प्रभावी दवा है । उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण 10 फरवरी तक कोरोना की तीसरी लहर पर भी नियंत्रण हो चुका होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close