Main Slideप्रदेशराष्ट्रीय

अब कार चलाते समय नहीं लगाना होगा मास्क, DDMA ने दिल्ली वालों को दीं और कई राहत

 

राजधानी में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट की शुक्रवार को हुई बैठक के दौरान बड़े निर्णय लिए गए। इस दौरान निर्णय लिया गया कि अब यदि आप कार में अकेले सफर कर रहे हैं तो आपको मास्क लगाने की अनिवार्यता नहीं है।

ये निर्णय दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से दिल्ली सरकार से पूछे गए सवाल कि इस नियम की अब क्यों आवश्यकता है और ये अभी तक क्यों प्रभावी है, के कुछ समय बाद लिया गया है। इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि ये दिल्ली सरकार का निर्देश था और इसे वापस क्यों नहीं लिया गया है। कोर्ट ने कहा था कि ये एक बेतुका नियम है जिसे अब हटा देना चाहिए।

वहीं DDMA की बैठक में कई और महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए जिनमें 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 तक के छात्र छात्राओं के लिए और नर्सरी से 8वीं तक की क्लासेज को 14 फरवरी से खोलने का निर्णय लिया गया।

क्या हैं DDMA की बैठक में लिए गए 7 महत्वपूर्ण फैसले

डीडीएमए की बैठक में 7 महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। बैठक के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने इस दौरान बताया कि कारोना के मामलों में कमी के साथ ही अब पाबंदियों में भी ढील दी जा रही है।

7 फरवरी से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं खुलेंगी।
14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की क्लासेज खुलेंगीं, सभी टीचर्स का वैक्सीनेटेड होना जरूरी, ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन क्लास भी छोटे बच्चों के लिए चलेंगी।
7 फरवरी से दिल्ली के सभी कॉलेज खोल दिए जाएंगे ऑनलाइन क्लास नहीं चलेंगी। 7 फरवरी से कोचिंग इंस्टीट्यूट भी खुल सकेंगे।नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा
अब नाइट कर्फ्यू रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रहेगा, सभी रेस्टोरेंट्स रात 11:00 बजे तक खुल सकेंगे।
सभी ऑफिस 100% की क्षमता के साथ खुल सकेंगे जिम स्पा स्विमिंग पूल खुल सकेंगे एग्जीबीशन भी लगाई जा सकेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close