Main Slideप्रदेश

बिहार बोर्ड की खुली पोल, गाड़ी की हेडलाइट जलाकर रात आठ बजे तक ली गई इंटर की परीक्षा

 

बिहार के मोतिहारी से वायरल वीडियो ने बिहार बोर्ड की पाेल खोल दी है, जहां कॉलेज में लाइट नहीं होने के कारण पुलिस की गाड़ी का हेडलाइट जलवाना पड़ा। इसके अलावा यहां छात्रों के बैठने के लिए भी ठीक से व्यवस्था नहीं की गई थी, जिस कारण भी अभिभावकों ने खूब हंगामा किया।

मोतिहारी से करीब तीन किलोमीटर दूर महाराजा हरेंद्र किशोर कॉलेज में दो बजे परीक्षा शुरू होनी थी लेकिन यहां व्यवस्था ठीक नहीं थी। हैरान कर देने वाली बात यह रही कि कॉलेज में लाइट नहीं थी। जिसके बाद गाड़ियों की लाइट और किराये के जनरेटर से छात्रों ने एग्जाम दिया. इस दौरान पुलिस को सख्ती के साथ मौजूद रहना पड़ा। तय समय के अनुसार जब परीक्षा शुरू नहीं हो सकी तब अभिभावकों और परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि परीक्षा केंद्र पर सीटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी होने के चलते शाम चार बजे तक छात्रों को प्रश्न पत्र और कॉपी नहीं दी गई। दूसरी पाली का समय दोपहर 01:45 से 05:00 बजे तक निर्धारित था। हंगामे की सूचना मिलते ही परीक्षा केंद्र पर सदर एसडीएम सहित तीन थानों की पुलिस व अन्य अधिकारी कॉलेज में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद परीक्षा शुरू हो सकी।

अंधेरा होने पर जेनरेटर की रोशनी में परीक्षा ली गई। वहीं, बरामदे में बैठे परीक्षार्थियों के लिए पुलिस की गाड़ी से लाइट जलाकर रोशनी दिखाई गई। छात्रों ने बताया कि वो लोग दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में रहते हैं। परीक्षा में देरी की वजह से उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। क्योंकि उन्हें अलगे दिन फिर पेपर देने आना था। इस मामले में जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि सीटिंग अरेंजमेंट में गड़बड़ी के कारण डेढ़ घंटा विलंब से परीक्षा शुरू हुई है। मोतिहारी के डीईओ को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close