Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

यूपी चुनाव: पहले चरण में दागियों की भरमार, सपा का स्ट्राइक रेट सबसे ज्यादा

 

लखनऊ। यूपी चुनाव में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। इस बीच चुनावी जंग में दागी उम्मीदवारों को लेकर घमासान मचा हुआ है। हर एक पार्टी अपने दागी उम्मीदवारों को बचा रही है। विपक्षी उसे लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं जहां दागी उम्मीदवारों को लेकर बीजेपी और सपा के नेता एक-दूसरे पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं अन्य पार्टियां भी दागियों को टिकट देने में पीछे नहीं हैं। सभी पार्टियों का एक ही मकसद हैं। किसी भी तरह चुनाव में जीत दर्ज करना।

बता दें कि यूपी विधानसभा के पहले फेज में 623 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिसमें 20 प्रतिशत अपराधी प्रवत्ति की हैं। पहले चरण में स्ट्राइक रेट के बात करें तो दागियों को टिकट देने के मामले में सपा पहले नंबर है। उसके 28 में से 21 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं बीजेपी के 57 प्रत्याशियों में से 29 प्रत्याशियों पर आपराध के मामले दर्ज हैं। जयंत की पार्टी आरएलडी के 29 में से 17 प्रत्याशी आपराधी प्रवृत्ति के हैं।

वहीं बात की जाए बीएसपी की तो उसके 56 प्रत्याशियों में से 19 प्रत्याशियों पर आपराधिक केस हैं। आम आदमी पार्टी के 52 में से 15 प्रत्याशियों पर आपराधिक मामले हैं। कांग्रेस ने 58 प्रत्याशियों में से 21 दागियों पर भरोसा जताया है। ये तो सिर्फ झलक भर है। वैसे ये लिस्ट काफी लंबी है। हालांकि ऐसा नहीं है कि पहली बार कोई पार्टी दागियों को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतार रही है। इससे पहले साल 2017 के विधानसभा चुनाव में जीते हुए 403 उम्मीदवारों में 147 ऐसे हैं जिनके ऊपर कई मामलों में केस दर्ज है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close