Main Slideप्रदेशमनोरंजन

‘हिंदुस्तानी भाऊ’ की बढ़ी मुश्किलें, छात्रों को ‘भड़काने’ के आरोप में मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

महाराष्ट्र में छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच मुंबई की धारावी पुलिस ने विकास पाठक को गिरफ्तार किया है। सोशल मीडिया पर विकास ‘हिंदुस्तानी भाऊ’ के नाम से फेमस हैं। कथिततौर पर हिंदुस्तानी भाऊ ने छात्र प्रदर्शन से पहले अपनी एक वीडियो इंस्टाग्राम पर डाली थी। इसमें उन्होंने छात्रों को सड़कों पर उतरने को कहा था। इसी वीडियो के आधार पर उनके ऊपर आईपीसी की कई धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ और अब उनकी गिरफ्तारी की खबर सामने आई है।

हिंदुस्तानी भाऊ के खिलाफ आईपीसी की कई धाराओं (दंगा सहित), महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महाराष्ट्र संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उनके साथ एक अन्य आरोपित भी पकड़ा गया है जिसकी पहचान इकरार खान वखर खान के तौर पर हुई है। इकरार के ख़िलाफ़ भी आईपीसी की धारा 353, 332,427,109, 114, 143, 145, 146, 149, 188, 269, 270 के तहत केस दर्ज हुआ है।

बता दें कि महाराष्ट्र में ऑफलाइन एग्जाम के विरोध में सड़कों पर उतरे 10वीं-12वीं के छात्र के प्रदर्शन पर जिन हिंदुस्तानी भाऊ को गिरफ्तार किया गया है, वो सोशल मीडिया का इतना बड़ा चेहरा हैं कि कलर्स पर आने वाले बिग बॉस शो के 13वें सीजन में प्रतिभागी रह चुके हैं। उनका ‘पहली फुर्सत में निकल’ डायलॉग जगह-जगह मशहूर है। इसके अलावा तमाम मुद्दों पर मुखर होकर आवाज उठाने के लिए भाऊ को जाना जाता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close